प्रत्येक नागरिक को सामाजिक संरक्षण के दायरे में लाना है: खट्टर

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 08:33 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सामाजिक संरक्षण के दायरे में लाना है। सरकार ने 2 बार प्रदेश स्तरीय व्यापारी स मेलन का आयोजन करके व्यापारी वर्ग से जुड़ी परेशानियों का समाधान करके तथा उन्हें सामाजिक संरक्षण देते हुए व्यापार करने का अनुकूल माहौल प्रदान किया है। आज यहां यमुनानगर से व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री  मनोहर लाल से मुलाकात की तथा व्यापारियों के हित में लिए जा रहे निर्णयों के लिए उनका आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में औद्योगिक क्षेत्रों में 20 किलोवाट तक बिजली की खपत करने वाले छोटे और मध्यम दर्जे के उद्यमियों को सस्ती बिजली देने की व्यवस्था की है। छोटे उद्यमियों के लिए बिजली की दर पहली मई, 2018 से 6.65 रुपए प्रति यूनिट से घटाकर 4.75 रुपए प्रति यूनिट की जाएगी। उन्होंने कहा कि उद्योग स्थापित करने के लिए सी.एल.यू., सभी अनुमति आनलाइन तथा एक छत के नीचे देने की प्रक्रिया को सरल करके व्यापारी वर्ग को हरसंभव सुविधाएं दी जा रही हैं ताकि क्षेत्र के लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार की संभावनाएं पैदा की जा सकें।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि मु यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में छोटे-बड़े व्यापारियों की उनके कारोबार से जुड़ी चिंताओं को समझते हुए उन्हें सामाजिक संरक्षण प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि छोटे-बड़े व्यापारियों को 5 लाख रुपए की दुर्घटना बीमा सुविधा तथा कारोबार के दौरान आकस्मिक हादसे की स्थिति में होने वाले नुक्सान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा बीमा करवाए जाने से व्यापारियों का मनोबल बढ़ेगा तथा वे अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रेल क्रासिंग पर हुई हृदयविदारक दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे इस हृदय हिला देने वाली दुर्घटना से अत्यंत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में नौनिहालों की मृत्यु अत्यंत पीड़ादायक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static