पूर्व सैनिकों ने कैंटीन के समक्ष जमकर काटा बवाल, प्रबंधक ने गेट पर तालाबंदी कर रोकी सप्लाई

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 12:22 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र): शहर के महेन्द्रगढ़ रोड स्थित एक्स सर्विसमैन कैंटीन में पूर्व सैनिकों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा, जब कैंटीन प्रबंधकों ने गेट पर ताला लगा दिया और सप्लाई रोक दी। सैनिकों ने प्रबंधकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। वहीं बढ़ते रोष व भारी भीड़ को देखते हुए पहुंची पुलिस को भी धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। वहीं मेन रोड पर कैंटीन होने के कारण जाम की स्थिति भी बन गई।

भीड़ को हटाने को लेकर पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ ऐसा ही हाल कोसली की कैंटीन में देखा गया। जहां टोकन व सामान को लेकर सैनिक सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह भूल चुके थे। 

टोकन को लेकर मारामारी
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान केंटीन को बंद किया हुआ था और कुछ दिन पूर्व ही कैंटीनाें को खोला गया था। लेकिन सामान व शराब का स्टॉक कम होने के कारण कैंटीन में कम ही सैनिक पहुंच रहे थे। लेकिन बृहस्पतिवार को जैसे ही सैनिकों को पता लगा कि कैंटीन में ग्रॉसरी व शराब का स्टॉक पहुंच गया है तो वे सुबह से ही कैंटीन के समक्ष पहुंचना शुरू हो गए।

देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिक व उनके परिजन यहां जमा हो गए। कैंटीन प्रबंधकों ने जैसे की कैंटीन का गेट खोला, सैकड़ों लोग कैंटीन के अंदर घुस गए और धक्का-मुक्की करने लगे। कैंटीन में टोकन को लेकर मारामारी रही। 

केंटीन पर लगाया ताला
सामान व टोकन को लेकर जुटी भारी भीड़ को देखते हुए कैंटीन प्रबंधकों ने बड़ी मुश्किल से भीड़ को कैंटीन से बाहर किया और गेट पर ताला जड़ दिया। वहीं उन्होंने सप्लाई पर रोक लगा दी और पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया। लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। 

तालाबंदी से भड़के पूर्व सैनिक
गेट पर तालाबंदी देख पूर्व सैनिकों का गुस्सा फूट पड़ा और कैंटीन प्रबंधकों के खिलाफ रोष प्रकट करने लगे। पुलिस ने उन्हें कैंटीन से कुछ दूरी पर स्थित खाली स्थान पर लाइन लगाने को कहा। लेकिन भारी रोष व भीड़ के चलते पुलिस भी असहाय नजर आ रही थी। इसके बाद पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। जिसके बाद पूर्व सैनिकों की लाइन बनाई गई। टोकन वितरण के दौरान यहां भी मारामारी रही। जिसके चलते कैंटीन की सप्लाई को रद्द कर दिया गया और दिए गए टोकन के आधार पर शुक्रवार को सामान देने की बात कही गई। 

क्या कहना है पूर्व सैनिकों का
सामान लेने कैंटीन पहुंचे पूर्व सैनिकों सुखबीर, लालचंद, फूलवती, रामस्वरूप, लालाराम ने कहा कि केंटीन प्रबंधकों द्वारा उन्हें सही जानकारी नहीं दी गई। जिसके चलते भीड़ जमा हुई है। कैंटीन द्वारा 15 मई को टोकन दिया गया था और इस टोकन के आधार पर 21 मई को सामान दिया जाएगा। लेकिन शराब व ग्रॉसरी की सूचना मिलते ही बिना टोकन वाले पूर्व सैनिक भी यहां पहुंच गए।

जिससे व्यवस्था बिगड़ गई और सोशल डिस्टेंसिंग को भूल टोकन के लिए सभी मारामारी पर उतर आए। उन्होंने कहा कि टोकन को लेकर उन्हें कड़ी धूप में खड़ा किया गया। जिससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं कैंटीन द्वारा पीने के लिए पानी तक का भी प्रबंध नहीं किया गया। भारी धूप के चलते कई सैनिकों की तबीयत भी बिगड़ गई है।

क्या कहना है केंटीन प्रबंधक का
केंटीन प्रबंधक का कहना है कि शराब बांटने की सभी तैयारियां उचित व्यवस्था के साथ की गई थी, लेकिन बावजूद अनुशासन का पालन करने वाले जवानों ने ही उसे तोड़ दिया और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं किया गया गया। जिसकी वजह से केंटीन को अलगे आदेशों के आने तक बंद रखा जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static