पासपोर्ट बनवाने के लिए पते का फर्जीवाड़ा, दर्जनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 06:35 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): हरियाणा के कस्बा टोहाना में पते का फर्जीवाड़ा कर पासपोर्ट बनवाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस द्वारा पिछले वर्षों में बने पासपोर्ट की री-वेरिफिकेशन करवाई गई। अब तक इस मामले में पुलिस ने तीन दर्जन से अधिक पासपोर्ट फर्जी तरीके से बने होने की पुष्टि हुई है, जिसके चलते दर्जनों लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। 

डीएसपी टोहाना बिरम सिंह ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान द्वारा एसआईटी बनाकर फर्जी पासपोर्ट बनने के मामले में दर्ज पुराने मुदकमों में पुलिस जांच चल रही थी जिसमें कई वर्षो में बने नए पासपोर्ट की री-वेरिफिकेशन करवाई गई। इस जांच में पता चला कि दर्जनों व्यक्तियों द्वारा फर्जी कागजात का इस्तेमाल करके टोहाना क्षेत्र का पता दिखाया और पासपोर्ट बनवा लिए गए। 

डीएसपी टोहाना ने बताया कि इस मामले में जांच अभी जारी है। अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती। उन्होंने यह भी बताया कि यह दर्जनों व्यक्ति जो टोहाना क्षेत्र से संबंध नहीं रखते, उनके द्वारा यह धोखाधड़ी की गई है। आरोपी व्यक्ति टोहाना क्षेत्र से बाहर के रहने वाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static