चरखी दादरी में नकली सिक्के बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, अंदर का हाल देख पुलिस हैरान

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 09:05 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेंद्र) : चरखी दादरी के इनलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कार्रवाई करने से पहले दादरी निवासी नरेश को दिल्ली में नकली सिक्कों सहित काबू किया था और जिसके चलते यह कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि इस मामले में दिल्ली में केस दर्ज किया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा ही इस मामले की जांच की जा रही है। 

PunjabKesari
आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि वह चरखी दादरी जिले के इमलोटा गांव में भी नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चला रहा है। इस आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सैल टीम दबिश देने पहुंची। आरोपी नरेश ने यहां से एक वाटिका किराए पर ली हुई थी, जिसमें उसने सिक्के बनाने और फिनिशिंग करने की मशीनें लगाई हुई थीं। दिल्ली पुलिस ने यहां रखी मशीनों को जब्त कर लिया है।

वहीं, पुलिस को यहां बिहार निवासी चार प्रवासी श्रमिक भी नकली सिक्के बनाने का काम करते मिले और पुलिस उन्हें काबू कर अपने साथ ले गई। यह कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली। इंस्पेक्टर राहुल की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम ने फैक्टरी से ‌सिक्कों के 12 पैकेट बरामद किए हैं। सिक्के तैयार करने के बाद उन्हें सप्लाई के लिए पैकेट में डाला हुआ था। एक पैकेट का वजन करीब 22 किलोग्राम है और बरामद सिक्कों का वजन दो क्विंटल 84 किलोग्राम है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static