कैंटर पर मिली फर्जी नम्बर प्लेट, पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 02:56 PM (IST)

पानीपत (संजीव) : गाड़ी पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर सामान ढो रहे एक कैंटर चालक को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर काबू किया है। पुलिस द्वारा कैंटर को भी कब्जे में लेकर आरोपी चालक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच तेज कर दी है। ए.एस.आई. राजेंद्र सिंह ने बताया कि वह एच.सी. जोगिंद्र, ई.ए.एस.आई. कृष्ण के साथ गश्त के दौरान सागर ढाबा जी.टी. रोड पर मौजूद था कि उन्हें सूचना मिली कि एक कैंटर चालक ने सरकार को धोखा देने के मकसद से वाहन पर फर्जी नम्बर प्लेट एच.आर.-67सी-0808 लगा रखी है।

उक्त चालक  अपने वाहन को लेकर सोनीपत से करनाल की ओर जाने वाला है। सूचना मिलते ही उसने तुरंत टीम के साथ नाकाबंदी करते हुए वाहनों की जांच शुरू कर दी। जब उक्त नम्बर का कैंटर पानीपत की ओर से आता हुआ दिखाई दिया तो उसने गाड़ी रोकने का इशारा किया। जैसे ही चालक ने कैंटर को रोका तो पुलिस ने चालक को धर दबोचा। पूछताछ में चालक ने अपनी पहचान अमित पुत्र रामभज निवासी फरमाना माजरा जिला सोनीपत के तौर पर दी।

पुलिस ने जब कैंटर पर आगे लगी नम्बर प्लेट को चैक किया तो प्लेट पर एचआर-67सी-0808 लिखा हुआ था, जबकि नीचे एचआर-69सी-4633 लिखा पाया गया। इसी प्रकार पीछे की गाड़ी नम्बर प्लेट चैक की तो डाला पर नम्बर एचआर-67सी-0808 लिखा हुआ था, जबकि नीचे नम्बर प्लेट की जगह पीली टेप चिपकी हुई थी।

नम्बर प्लेट के साथ आर.सी. भी फर्जी
पुलिस ने जब चालक से गाड़ी की आर.सी. मांगी तो चालक ने रजिस्ट्रेशन नम्बर एचआर-67सी-0808 की आर.सी. पेश की। जिसके अनुसार गाड़ी का मालिक कपिल पुत्र राजेंद्र निवासी अशोक विहार कालोनी पानीपत पाया गया। जब पुलिस ने आर.सी. का इंजन नम्बर व चैसीज नम्बर का मिलान किया तो वे सही नहीं पाए गए। चालक द्वारा भरे गए माल संतरा की 3 बिल्टियां चैक करने पर उनमें भी गाड़ी का नम्बर एचआर-67सी-0808 लिखा पाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static