पकड़ा गया फर्जी SBI कर्मी: ज्वेलर से की थी लाखों की ठगी, फ्रीचार्ज एप्प से करता था रुपए ट्रांसफर

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:55 AM (IST)

पानीपत : पानीपत जिले में साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले फर्जी एसबीआई कर्मी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान गौरव निवासी उत्तम नगर, दिल्ली के रूप में हुई है। आरोपी के कब्जे से बचे 40 हजार रुपए, वारदात में प्रयोग किए छह मोबाइल फोन और 12 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। 

पूछताछ में आरोपी गौरव ने खुलासा किया कि वह जस्ट डायल के माध्यम से लोगों के मोबाइल नंबर निकालकर एसबीआई बैंक कस्टमर केयर बनकर फोन करता था। क्रेडिट कार्ड की इंश्योरेंस स्कीम को शुरू व बंद करवाने के झांसे में लेकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल, ओटीपी पूछकर फ्रीचार्ज ऐप के माध्यम से अपने दोस्त के खाते में पैस ट्रांसफर कर ठगी करता था। आरोपी को दिल्ली उत्तम नगर निवासी उसका दोस्त आरोपी अमित बैंक खाते उपलब्ध करवाता था।

शिकायतकर्ता योगेश ने बताया था कि कृष्णा कॉलोनी में उसकी ज्वेलरी की दुकान है। 3 नवंबर को दुकान के मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। उसने कहा कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बात कर रहा है। आपके कार्ड पर बीमा स्कीम चल रही है। अगर स्कीम नहीं रखना चाहते तो हम उसे बंद कर देते हैं। इसके बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले ली थी। इसके बाद कोड पूछकर उसने खाते से 1 लाख 53 हजार 89 रुपए निकाल लिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static