करनाल में हुई किसानों की अहम बैठक, 26 जनवरी को बड़ा प्रदर्शन करने का किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 07:38 PM (IST)

करनाल: एमएसपी की मांग और किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमों को पूरी तरह रद्द करने की मांग पर चर्चा करने के लिए किसानों ने करनाल में बैठक की। कई घंटे तक चली बैठक में यह फैसला लिया गया कि 26 जनवरी को देशभर में किसानों द्वारा बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, हालांकि प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाने के लिए दोबारा बैठक की जाएगी। किसानों की मौजूदा मांगों के साथ अन्न दाताओं का कर्जा, बीमा स्कीम और पेंशन को लेकर तीन नई मांगों पर भी मीटिंग में चर्चा की गई।

 

PunjabKesari

 

शहर के डेरा कार सेवा गुरुद्वारा में वीरवार को संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग में देश भर के करीब 7 राज्यों से किसान नेताओं ने शिरकत की। मीटिंग सुबह 11 बजे शुरू हुई थी और शाम 4 बजे तक चली। बैठक में कुछ किसान संगठनों के सदस्य शामिल नहीं हो पाए। इसलिए आगामी 24 दिसंबर को करनाल में एक और बैठक बुलाई गई है।

 

PunjabKesari

 

मीटिंग के बाद किसान नेताओं ने बताया कि किसानों की लंबित मांगो को लेकर बैठक में चर्चा की गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि इस मीटिंग में कुछ जत्थेबंदियां शामिल नहीं हो सकी। इसलिए 24 दिसंबर को दोबारा बैठक की जाएगी। इसी के साथ आज की बैठक में यह तय हुआ है कि 26 जनवरी को देशभर में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कैसा होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी किसान संगठनों की सहमति लेकर ही 26 जनवरी को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static