कपास की सरकारी खरीद शुरू न होने किसानों में रोष, मार्किट कमेटी के समक्ष लगाया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 05:27 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): सिरसा में कपास की सरकारी खरीद शुरू न हो पाने के कारण किसानों ने सिरसा में मार्केट कमेटी के गेट के बाहर धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। किसान पिछले पांच दिनों से सरकारी खरीद शुरू किए जाने की मांग को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे है। किसानों का आरोप  है कि CCI जानबूझकर किसानों को नुकसान पहुंचा रहा है और फैक्टरी मालिकों को लाभ पहुंचाया जा रहा है जिसके चलते फसल के मंडी में आने के 20 दिन बाद तक भी सरकारी खरीद शुरू नहीं हो पाई है और यदि सरकार ने सरकारी खरीद शुरू नहीं की तो वे मार्केट कमेटी के समक्ष धरना जारी रखेंगे। 

इस मौके पर किसान नेता प्रह्लाद सिंह भैरू खेड़ा ने कहा की फैक्ट्री मालिकों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन सरकारी खरीद शुरू नहीं कर पा रहा है जिसके चलते किसानों को कॉटन पर 600 से 1000 तक प्रति क्विंटल नुकसान झेलना पड़ रहा है।

किसान पहले से ही मंदी की मार में है और इस तरह यदि सरकारी खरीद शुरू नहीं हो पाई तो किसान बर्बाद हो जायेगे। उन्होंने कहा कि कपास की सरकारी खरीद एजेंसी CCI किसानों को झूठा आश्वासन खरीद शुरू करने के लिए दे रही है जबकि हकीकत में उन्होंने अभी तक टेंडर भी जारी नहीं किये। उन्होंने कहा की जब तक कपास की सरकारी खरीद शुरू नहीं होती, उनका धरना जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static