किसानों ने की जमकर नारेबाजी, खाद का सही वितरण ना होने के मामले में कार्रवाई की मांग(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:12 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): किसान संघर्ष समिति हरियाणा के किसानो ने रतिया अनाज मंडी स्थित कृषि विभाग के कार्यालय के बाहर पहुंचकर कृषि विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों का आरोप था कि 15 जनवरी को प्रकाश केमिकल्स द्वारा अनाज मंडी की 8 नंबर दुकान सुनील कुमार अशोक कुमार को 500 बैग यूरिया दी गई थी लेकिन अनाज मंडी कि उक्त फर्म द्वारा किसानों को यूरिया ना देकर अपने चहेते किसानों को  यूरिया वितरित करते हुए प्रत्येक किसान को 20 से लेकर 30 बैग तक वितरित कर दिए गए।

किसानों ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने इसकी शिकायत कृषि विभाग के एडीओ संदीप कुमार को की तो उक्त कृषि अधिकारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। किसानों ने मांग की है कि उक्त डीलर की पीओएस मशीन के रिकॉर्ड की जांच करवाई जाए मामले में उचित कार्रवाई कर किसानों के साथ न्याय किया जाए। किसानों ने चेतावनी दी कि अगर उक्त मामले में कृषि अधिकारियों ने उचित कार्यवाही ना की तो वह लोग उक्त मामले को लेकर जिला उपायुक्त से मिलेंगे और आंदोलन करेंगे।

अनाज मंडी की उक्त दुकान के मालिक सुनील कुमार से बात की तो उन्होंने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि जो यूरिया उनके पास आई थी यूरिया उन्होंने क्षेत्र के ही किसानों को सरकार के पूरे नियमानुसार वितरण की है जिन किसानों को उन्होंने यूरिया वितरण की है उनका रिकॉर्ड भी वो उपलब्ध करवा सकते हैं। 
 
इस बारे में कृषि विभाग के एडीओ संदीप कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि उक्त मामले की शिकायत मिली थी तथा उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को सारे मामले से अवगत करा दिया है तथा उनके विभाग के उच्च अधिकारी रतिया पहुंचकर इस मामले में जांच करेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static