क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे किसान, सरकार को दिया 18 अगस्त तक का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 02:13 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में रेलवे लाइन के उत्तर में पूर्ण उत्तरी बाईपास बनाने की मांग को लेकर किसानों ने आज क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। किसान अब सरकार से आर-पार की लड़ाई का मन बना रहे हैं। मांगों को लेकर किसानों का धरना आज 38वें दिन में प्रवेश कर गया है। पूर्ण उत्तरी बाईपास संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतीश छिकारा ने सरकार को 18 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि अगर 18 अगस्त तक सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी तो 19 अगस्त से किसान आमरण अनशन शुरू कर देंगे। 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से बहादुरगढ़ शहर के दक्षिण में दिल्ली रोहतक मार्ग पर पूर्ण बाईपास बनाया गया है। उसी तरह से शहर के उत्तर की दिशा की ओर भी एक बाईपास बनाने की आवश्यकता है। ताकि बहादुरगढ़ के सबसे ज्यादा आबादी वाले क्षेत्र लाइनपार और आसपास के गांव के लोगों को इसका फायदा मिल सके। अपनी मांग को लेकर वह 38 दिन से हड़ताल पर बैठे हैं लेकिन सरकार का कोई भी नुमाइंदा किसानों की सुध लेने नहीं पहुंचा। इसीलिए उन्होंने अब क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की है और अगर 18 अगस्त तक सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी तो वे 19 अगस्त से आमरण अनशन शुरू कर देंगे।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की अनदेखी का खामियाजा खुद सरकार को भुगतना पड़ेगा। सतीश छिकारा का कहना है कि अब ना तो वे झुकेंगे और ना ही आंदोलन रुकेगा। सरकार को किसानों की मांगें जल्द मान लेनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static