बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई को ज्ञापन सौंपने गए किसान, आवास पर ताला लगा मिला तो ज्ञापन दरवाजे पर चिपकाया

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 11:16 PM (IST)

हिसार: पगड़ी संभाल जट्टा किसान  संघर्ष समिति हरियाणा का लघु सचिवालय पर मोर्चा लगातार 9वें दिन भी जारी रहा। जिसके बाद किसानों ने मांगों को पूरा करने के लिए धरना स्थल से प्रदर्शन करते हुए विधायक भव्य बिश्नोई के आवास पर ज्ञापन देने के लिए पहुंचे, लेकिन आवास पर ताला बंद था। जिसके बाद किसानों ने ज्ञापन को उनके दरवाजे पर चिपका दिया।

बता दें कि राष्ट्रीय सुख किसान मोर्चा के बड़े नेता कुलवंत संधू ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में पीसकर हरियाणा पंजाब के भाईचारे को मजबूत किया है। उस भाईचारे को आगे भी पढ़ाने की जरूरत है, जिससे एमएसपी की बड़ी लड़ाई पूरे देश में शुरू की जा सके। किसानों को मैंने यकीन दिलाया कि अगर किसानों के साथ प्रशासन कोई हेरा फेरी करता है तो वह पंजाब से बड़ी हाजिरी किसानों को लेकर आएंगे और अपने हरियाणा के भाइयों का पूरा साथ देंगे। सरकार कंपनियों पर दबाव डालने की बजाय किसानों पर दबाव डाल रही है। जो एक तरह से दादागिरी है।

प्रशासन से चार दौर की वार्ता विफल हो चुकी है कमेटी के सदस्य मुकेश गणवेश ने बताया कि डीसी साहब ने साफ तौर पर मिलाते हैं कि सरकार सरसों खरीदी नहीं करेगी वही बाकी दो मांगों पर भी किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए कमेटी के अनुसार आज बीजेपी के आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई के घर की तरफ मार्च करेंगे वह ज्ञापन देने पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान ताला बंद होने के चलते किसानों ज्ञापन दरवाजे पर चिपका दिया।

वहीं आज धरने की अध्यक्षता मास्टर दिलीप सिंह मिरका, बलराज सिंह डाया, अजय नंबरदार देवा, संदीप कुलेरी ने की। इस मौके पर समुंदर मलिक चिकनवास, राजेंद्र काली रावण, कुलबीर सैनी, संदीप किरतान, सुनील मट्टू, प्रताप चूली, रामस्वरूप कुलेरी, बजे सिंह डाया, राहुल अग्रोहा, ईश्वर रावलवास, राजेश नगथला, स्लेंडर सदलपुर , प्रेम बुढ़ाना, सुरजीत बनिआमिरपुर, जयप्रकाश चोद्रीवली, जीवन कनोह, कर्ण सिंह बंडाहेड़ी,किसान नेता भाई विकास सीसर,सुधीर सिंगवा व  अन्य किसान नेता उपस्थित थे।  

                 हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static