चुडिय़ाला में पिता-पुत्री संदिग्ध, नहीं लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:10 AM (IST)

अम्बाला छावनी (कोचर): एक ओर जहां देशभर में कोरोना वायरस को खत्म करने और इसका इलाज करने में सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने दिन-रात एक किया हुआ है। वहीं शनिवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के जिले में ही स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

चुडिय़ाला गांव में किराए के मकान में रहने वाले मूलरूप से महाराष्ट्र निवासी पिता-पुत्री कोरोना संदिग्ध है। इस बारे में मकान मालिक ने हैल्पलाइन नम्बर 108 के अलावा डाक्टर से भी फोन पर बात की लेकिन उन्होंने खुद वहां आने से इंकार करते हुए फोन करने वाले को ही अपनी गाड़ी में मरीजों को अस्पताल लेकर आने की सलाह दे दी। पुलिस ने भी फोन करने वाले को फोन करके खुद की गाड़ी में अस्पताल आने के लिए कहा लेकिन मकान मालिक ने मरीज संदिग्ध होने के कारण उन्हें अपने गाड़ी में ले जाने से इंकार कर दिया और शनिवार देर शाम 7 बजे तक भी स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी मरीजों को लेने चुडिय़ाला में नहीं पहुंची थी। 

जानकारी के मुताबिक चुडिय़ाला गांव निवासी किसान धर्मेंद्र ने अपना पुराना मकान महाराष्ट्र निवासी एक व्यक्ति को किराए पर दे रखा है। उस मकान में उसके साथ उसकी पत्नी, दो बेटे, बहू, बेटी व पोती रहती है। उसका एक बेटा महाराष्ट्र में ही किसी फैक्टरी में नौकरी करता है और वह 8-10 दिन पहले ही वापस चुडिय़ाला में आया है। जब से युवक महाराष्ट्र से वापस आया है और अपने परिवार के साथ रहने लगा है तो उसकी बहन व पिता को बुखार, खांसी-जुकाम की दिक्कत हो रही है। बेटे ने अपने पिता व बहन को गांव में ही डाक्टर से दवाई दिलवाई थी लेकिन उनकी तबीयत ठीक होने के बजाय पहले से अधिक खराब हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static