अंबाला सेंट्रल जेल में महिला कैदी को गोली लगने का मामला, SIT की रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 08:47 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : अंबाला सेंट्रल जेल में बंद महिला बंदी रीटा को जेल के अंदर ही बीती 18 जनवरी को पैर में गोली लग गई थी। गोली लगने से महिला बंदी घायल हो गई थी लेकिन यह गोली कहां से चली थी, किसने चलाई और क्यों चलाई। उसका निशाना कौन था, यह सवाल पुलिस के लिए पहले बना था। इस मामले में जांच के लिए एसटीएफ बनाई गई थी।

बता दें कि जेल में गृह मंत्री अनिल विज, जेल मंत्री रणजीत चौटाला, डीजीपी जेल सहित कई अधिकारी दौरा कर चुके थे। लेकिन करीब तीन महीनों के बाद आज अंबाला पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाई और तह तक पहुंच पाई कि आखिर गोली किस हथियार से और कहां से चली थी। 

जानकारी देते हुए एसपी जशनदीप रंधावा ने बताया कि महिला बंदी रीटा को AK 47 का फायर लगा था जोकि जेल से 2.5 किलोमीटर दूर पड़ने वाली एयरफोर्स की रेंज से मिस फायर हुआ था। एसपी ने बताया कि 18 जनवरी 2023 को एयरफोर्स रेंज में प्रैक्टिस चल रही थी और उस दिन 4180 राउंड फायर किए गए थे। इसमें कोई लापरवाही नहीं मिली है लेकिन इंस्टिट्यूशनल कमी जरूर है जिसे दूर करने के लिए एयरफोर्स से बात की जा रही है। जशनदीप रंधावा ने बताया निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले 85 CCTV कैमरों की कई घण्टे की फुटेज खंगाली गई और फोरेंसिक व बैलेस्टिक जांच की रिपोर्ट पर गौर किया गया जिसके बाद यह बात सामने आई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static