कोख में लड़की होने की जैसे ही दी जानकारी पुलिस ने धर दबोचे आरोपी, महिला समेत 3 काबू

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 11:55 AM (IST)

यमुनानगर(सुमित): स्वास्थ्य विभाग कैथल की पीएनडीटी की टीम ने भ्रूण लिंग जांच करने के आरोप में शहर से एक महिला समेत 3 लोगों काे गिरफ्तार कराया है। गिरोह द्वारा काफी समय से गर्भ में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच कराई जा रही थी। पुलिस ने तीनों  को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं पीएनडीटी की टीम ने ईशान अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी टीम ने अपने कब्जे में ले लिया।  

ऐसे काबू किए गए तीनों आरोपी 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ पुनीत कालरा ने बताया कि कैथल पीएनडीटी विभाग को सूचना मिली थी कि एक गिरोह कैथल व अन्य जिलों में अवैध रूप से भ्रूण लिंग जांच कराता है। इसके लिए कैथल सिविल सर्जन जयंत आहूजा ने टीम का गठन किया। कैथल की एक महिला व उसके पति को जनहित में कार्य करने के लिए समझाया गया। वह चार माह के गर्भ से थी। इसकी जानकारी यमुनानगर के स्वास्थ्य विभाग को दी गई । योजना के मुताबिक उसे डिकोय बनाकर यमुनानगर के गांव मंडेबरी निवासी श्रीराम से मिलाया। जिसने लिंग जांच के लिए 40 हजार रुपये की मांग की और उसे जगाधरी बस स्टैंड पर बुला लिया। यह रुपये उनके खाते में आनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए थे।


कुछ देर के बाद श्रीराम वहां पर जगााधरी बुडिया चुंगी के निकट रहने वाली सुरेशो नाम की महिला के साथ आया। यह महिला खुद को समाजसेवी बताती है। वह डिकोय को जगाधरी के ईशान अस्पताल में लेकर गया। वहां अस्पताल के एक कर्मचारी करनैल से मिले, जहां पर उसकी लिंग जांच करवा दी गई। कर्मचारी ने डिकाेय को बताया कि उसके पेट में लड़की है। जांच के बाद डिकाेय ने टीम को इशारा कर दिया। टीम ने अस्पताल में दबिश दी। अस्पताल से दस्तावेजों को काबू कर लिया। यह राशि तीनो में  व डाक्टरों में बांटी जानी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों लोगों सुरेशो, श्रीराम व करनैल को गिरफ्तार कर लिया।

क्या कहना है डॉक्टर का 
वही ईशान हॉस्पिटल के डॉक्टर रिशु गोयल का कहना है कि उनकी तरफ से ऐसा कोई कार्य नहीं किया गया है उन्होंने टीम को अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट का सारा डाटा मुहैया करवा दिया है और जो बिल्कुल ठीक पाया गया है वही सीसीटीवी कैमरे का रिकॉर्ड भी दे दिया है उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है कि कौन लोग इस तरह का कार्य कर रहे हैं, मैं इनमें से किसी को भी नहीं जानता । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static