हरियाणा में आयोजित किया गया पहला टेबलेट वितरण समारोह, सोनीपत में 1708 छात्राओं को बांटे टेबलेट

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 02:47 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी) : हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर पहला टेबलेट वितरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों के बैगों के बोझ को कम करने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा टेबलेट देने का फैसला लिया गया जिसके तहत सोनीपत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 10वीं व 12वीं की छात्राओं को टेबलेट दिए गए। टेबलेट मिलने के बाद छात्राओं में खुशी की लहर है।

छात्राओं का कहना है कि कोरोना काल के दौरान 2 साल तक उनकी पढ़ाई पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा और उस समय कुछ घर ऐसे थे जो मोबाइल नहीं ले सकते थे। वह मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं। अब उनकी पढ़ाई में कोई भी वादा नहीं आएगी और उनके सभी बुक इस टेबलेट में अपलोड की गई हैं वह कोई भी पढ़ाई में सहायता से कर सकती हैं।

वहीं टेबलेट वितरण समारोह के बाद अध्यापकों में भी खुशी की लहर है। अध्यापकों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन के अवसर पर टेबलेट वितरण कर बहुत अच्छा काम किया है। इसकी सहायता से बच्चे बहुत आगे तक जाएंगे। पहले बच्चों को किताबें लाने के लिए दर-दर जाना पड़ता था, लेकिन इस टेबलेट में सब कुछ बच्चों को दिया गया है। नेट की व्यवस्था भी सरकार द्वारा की गई है। जिसकी वजह से वह कोई भी पढ़ाई कर सकती हैं।

अध्यापकों ने कहा कि अब बच्चों को पढ़ाई में आने वाली बाधाओं से भी छुटकारा मिलेगा। इस अवसर पर राय से विधायक मोहनलाल बडोली बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह पहले तो मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर टेबलेट वितरण समारोह का आयोजन किया गया। विधायक ने बताया कि आज प्रदेश भर में 500000 छात्राओं को टेबलेट दिए जाएंगे और इसी के साथ-साथ सोनीपत में 1708 बच्चों को टेबलेट दिए गए है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static