इकोनॉमिक कॉरिडोर के रूप में विकसित होंगे केएमपी के आस-पास पांच शहर (Video)

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 10:31 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोजिस्टिक, वेयरहाऊसिंग, रिटेल, आऊटलेट और फार्मास्टिकल जैसे कारोबार के लिए एक नीति तैयार की जाएगी ताकि इस क्षेत्र में लगे लोगों को ज्यादा से ज्यादा आगे बढाया जा सके और युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मुहैया हो सकें। इसके अलावा, एयर डिफेंस व एयरोस्पेस जैसे कारोबार के लिए भी नीति तैयार की जाएगी।

PunjabKesari, haryana, cm manohar lal khattar, Cm khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को चण्डीगढ़ में आयोजित सीआईआई की नेशनल काऊसिंल की मीटिंग में पहुंचे और आए हुए सदस्यों व उद्योगापतियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा विकास के क्षेत्र में कई कदम उठाए गए हैं, इसी कड़ी में गुरूग्राम शहर जैसे पांच नए शहर कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे के आसपास बसाए जाएंगें, जिन्हें इकोनोमिक कॉरीडोर के रुप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन पांच शहरों के लिए पंचग्राम या केएमपी अथोरिटी बनाई जाएगी और इन शहरों में देश व दुनिया के निवेशक निवेश के लिहाज से आएंगें।

उन्होंने बताया कि आईएमटी सोहना 1400 एकड़ व खरखोदा 3300 एकड में भी तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आईएमटी खरखौदा में फुटवीयर पार्क और मार्बल ट्रेडिंग को तरजीह दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में कनैक्टिीविटी को देखते हुए द्वारका एक्स्रप्रैस-वे को पूरा करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि एयरपोर्ट के साथ सीधा संपर्क  हो सकें। इसी प्रकार गुरुग्राम में मैट्रो को द्वारका से गुरुग्राम लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं धौला कुआं से गुरूग्राम तक पेड टैक्सी चलाने पर भी विचार किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static