गुजरात, राजस्थान में बाढ़ के बाद अब हरियाणा में अलर्ट जारी, 5 दिनों तक रहें सतर्क

punjabkesari.in Tuesday, Aug 01, 2017 - 02:56 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बाढ़ का खतरा पैदा होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने हरियाणा और साथ लगते राज्यों में अगले 3-5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के वित्त सचिव की और से प्रदेश में सभी डिवीजन के कमिश्नर और सभी जिलों के डीसी को अलर्ट जारी कर सरकारी मशीनरी को अलर्ट करने का निर्देश दिया हैै। 
PunjabKesari
डीसी डॉ. जेके आभीर ने अलर्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारी बारिश के अलर्ट के चलते तुरंत प्रभाव से अधिकारियों की बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों से बाढ़ से बचाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई है। वहीं एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। डीसी ने बताया कि जिले से गुजरने वाली घग्गर नदी के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है।
PunjabKesari
बारिश कल से शुरू हो चुकी है और ऐसे में यदि कहीं भी किसी आमजन को कोई परेशानी होती है तो वह अपने एरिया के अधिकारियों से संपर्क कर मदद ले सकता है। प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static