CRPF के पूर्व जवान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा - कुसुम व अमित को सजा जरूर दी जाए

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 04:20 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : वेस्टर्न रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के न्यू रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के निकट केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सेवानिवृत्त जवान के ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने के मामले में राजकीय रेलवे पुलिस ने पत्नी, साला व ससुर के विरुद्ध केस दर्ज किया है। मृतक जवान के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायत में मृतक की पत्नी पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। 

न्यू रेवाडी रेलवे स्टेशन के निकट ट्रैक पर जीआरपी थाना पुलिस ने एक शख्स का शव बरामद किया था। मृतक की जेब में एक पर्ची मिली थी। पर्ची पर एक मोबाइल नंबर और कुसुम व अमित को सजा जरूर दी जाए लिखा हुआ था। मोबाइल नंबर पर संपर्क करने के बाद शव की शिनाख्त गांव ठोठवाल के रहने वाले 40 वर्षीय कपिल के रूप में हुई थी। उस समय पुलिस ने सामान्य कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था। 

परिजन को कपिल के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसे पुलिस को सौंप दिया गया। सुसाइड नोट में कपिल ने अपनी पत्नी व साले को मौत का जिम्मेदार बताया है। रविवार को मृतक के पिता चंदगीराम ने जीआरपी को दी शिकायत में कहा है कि कपिल की शादी अप्रैल 2007 में जिला महेंद्रगढ़ के गांव मोडी की रहने वाली कुसुम के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच विवाद रहने लगा। कपिल सीआरपीएफ में कार्यरत था और छुट्टी आने के बाद भी कुसुम ससुराल नहीं आती थी। कुसुम कपिल के डेबिट कार्ड से सारे रुपये खाते से निकाल लेती थी, जिस कारण कपिल परेशान रहता था और सीआरपीएफ की नौकरी छोड़ दी थी। नौ वर्ष पहले ससुराल से जाने के बाद कुसुम कनीना में रहने लगी थी। करीब नौ वर्ष बाद कुसुम के पिता विनोद कुमार ने फोन कर बताया कि कुसुम अपनी ससुराल में कपिल के साथ रहना चाहती है। अगले दिन ही वह लोग कुसुम को वापस ले आए। वापस आने के बाद कुसुम जमीन व रुपयों की मांग करते हुए झगड़ा करने लगी। बिना बताए वह घर से बाहर रहने लगी। 

शिकायत में चंदगीराम ने कहा है कि 19 मई की रात को कुसुम का भाई अमित एक अन्य व्यक्ति के साथ उनके घर आया और कपिल के साथ मारपीट की। सूचना के बाद रामपुरा थाना पुलिस सभी को अपने साथ ले गई और दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था। समझौता होने के बाद कुसुम अपने पिता के साथ गांव मोड़ी चली गई थी। 23 मई को कुसुम ने कपिल के पास फोन किया था, जिसके बाद वह घर से चला गया था। शाम को कपिल के साले अमित का फोन आया और कपिल के बारे में पूछताछ करते हुए धमकी दी। रात को कपिल ने आरोपितों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। शिकायत मिलने के बाद जीआरपी रेवाड़ी ने आरोपित पत्नी कुसुम, साले अमित व ससुर विनोद कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static