इंटरनेट बैंकिंग एक्टिवेट के नाम पर धोखाधड़ी, 3 बार खाते से कटे 27 हजार 462 रुपए

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 10:11 AM (IST)

यमुनानगर : इंटरनेट बैंकिंग एक्टिवेट करने के दौरान खुद को पंजाब नेशनल बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर आरोपी ने महिला के खाते से 27 हजार 362 रुपए निकाल लिए। पीड़िता के मोबाइल पर रुपए कटने का मैसेज आया तो इसे देख कर वह हैरान रह गई और थाने में शिकायत दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अज्ञात के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया।

आजाद नगर निवासी आरती ने थाना शहर यमुनानगर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे इंटरनेट बैंकिंग एक्टिवेट करानी थी। इसके लिए उसने 19 दिसंबर को गूगल पर पंजाब नेशनल बैंक का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। सर्च के दौरान 6294838706 नंबर आया। उसने इस नंबर पर फोन मिलाया बात करने वाले व्यक्ति ने मोबाइल पर एक लिंक भेजा। उससे कहा कि इस लिंक में वह अपनी पूरी डिटेल भर दें। लिंक पर क्लिक करते ही उसने सारी जानकारी भर दी।

इसके बाद उसके मोबाइल पर एक ओटीपी आया। खुद को कस्टमर केयर अधिकारी बता रहे व्यक्ति ने उससे ओटीपी पूछा। ओटीपी बताने पर व्यक्ति ने कहा कि 24 घंटे में उसे इंटरनेट बैंकिंग की आइडी दे दी जाएगी। इसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से रुपए कटने शुरू हो गए। 3 बार में खाते से 27 हजार 462 रुपए कट गए। इसकी शिकायत उसने थाने में दी। मामले की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल अनूप कुमार ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आरोपित पकड़ा जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static