अपराध : कैंसर की दवा बेचने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 03:24 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : सिटी थाना पुलिस ने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी वासी राजेश कुमार सोनी की शिकायत पर कैंसर की दवा बेचने के नाम पर 8.36 लाख रुपये ठगने वाली एक फर्म के संचालक अजयशाह के विरुद्ध धोखाधड़ी और अमानत में ख्यानत के तहत केस दर्ज करवाया है। शिकायत में राजेश कुमार सोनी ने बताया कि लॉकडाउन में कामकाज ठप था। इंटरनेट पर सर्च के माध्यम से पता चला कि महाराष्ट्र के ठाणे में ब्लॉक नंबर में प्रो बाला जी इंटरप्राइजिज फर्म है जिसका संचालक अजय शाह उर्फ अजय मिश्रा है। यह कैंसर रोग की आयुर्वेदिक दवाई बेचता है। 3 मई को अजय शाह से इंटरनेट पर उपलब्ध मेल भेजकर संपर्क किया था। 4 मई को जवाब मिला। बताया कि उस दवाई के 400 ग्राम पैकेट की कीमत 2 लाख 9 हजार रुपये है। बाजार में दवाई की काफी मांग है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि मुझे भरोसा दिलाया कि अगर मरीज पर दवाई काम नहीं करेगी तो पूरे रुपये वापस कर दिए जाएंगे। 7 मई को अजय शाह ने एक बैंक खाते के बारे में बताकर उसमें रुपये डालने के लिए कहा था। बोला कि रुपये मिलने के बाद दवाई के पैकेट भिजवा दिए जाएंगे। पहले सौदा हुआ था कि 2 पैकेट  दवाइयों की पेमेंट मिलेगी , लेकिन चार पैकेट भेजने होंगे। जब कुरियर प्राप्त हो जाएगा तो बाकी दो पैकेट की पैमेंट भी खाते में डलवा दी जाएगी। ऐसे में 2 पैकेट की कीमत 4.18 लाख रुपए अजय शाह को भेज चुका था।

बता दें कि 11 से 13 मई के बीच फर्म संचालक ने कोई संपर्क नहीं किया। 14 मई को मैसेज मिला कि अपना बैंक खाता नंबर भेज दें ताकि रकम वापिस कर दी जाए। परिवार में किसी भी मृत्यु व पैसों का प्रबंध नहीं होने का हवाला देकर दवाई उपलब्ध करवाने में असमर्थता जताई थी। ऐसे में सोचा कि बाकी 2 पैकेट की पेमेंट तो करनी है। यह सोचकर 18 मई और 22 मई को 2 और पैकेट की कीमत 4.18 लाख भेज दिए थे। आरोप है कि इसके बाद आरोपी अजय शाह टालमटोल करता रहा। न तो उसने दवाई के पैकेट दिए और न रुपये लौटाए।

सिटी थाना के प्रभारी रिछपाल ने बताया कि राजेश कुमार सोनी ने शिकायत दी है जिसमें 8.36 लाख रुपये की कैंसर की दवाईया का ठग्गी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static