धान चोरी करने वाली महिलाओं का गिरोह सक्रिय, फसल चोरी करने की वीडियो भी आई सामने

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 01:52 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): रतिया की अनाज मंडी में देर रात्रि अज्ञात महिलाओं द्वारा मंडी में लाया गया किसानों का धान चोरी कर लेने से किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है। धान चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। अब किसान संघर्ष समिति ने पुलिस अधीक्षक व मार्केट कमेटी सचिव को ज्ञापन दिया और फसल चोरी करने वाली महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

किसानों द्वारा फसल चोरी करने की वीडियो भी अधिकारी को उपलब्ध करवाई गई है। किसान संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनदीप नथवान व अन्य किसान नेताओं ने मार्केट कमेटी सचिव व पुलिस को शिकायत देकर बताया है कि रतिया अनाज मंडी में किसान अपनी फसल लेकर आते हैं लेकिन कई बार फसल की बोली ना होने के कारण मजबूरन फसल को मंडी में ही उतार कर रखना पड़ता है। किसानों ने आरोप लगाया कि रतिया अनाज मंडी में रात को 2:00 बजे के बाद सैकड़ों महिलाओं का ग्रुप अनाज मंडी में आ जाता है जो कि किसानों के सामने ही धान की ढेरों में से धान को चोरी कर ले जाती हैं जिसमें किसानों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है।

 किसान नेता मनदीप सिंह ने शिकायत करते हुए बताया कि महिलाएं चोरी किए धान को मंडी के ही कुछ दुकानों पर बेच जाती हैं यह दुकाने केवल सीजन के समय किराए पर लेकर खोली जाती हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह महिलाओं का ग्रुप चोरी करने के लिए रतिया के आसपास के गांवों के अलावा साथ लगते अन्य शहरों से भी आता है लेकिन चोरी की घटनाएं बढ़ने के बाद भी पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती। किसान नेता द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर चोरी की घटनाओं पर रोक नहीं लगाई गई तो मजबूर किसान संघर्ष समिति के नेताओं को धरना देना पड़ेगा। वही मार्केट कमेटी सचिव यशपाल मेहता ने बताया कि आज किसानों द्वारा शिकायत दी गई है जिसके बारे में पुलिस को शिकायत पत्र भेजकर कार्यवाही के लिए बोला गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static