ममता शर्मसार: कड़कड़ाती ठण्ड में नवजात बच्ची को अनाथालय के बाहर छोड़ा (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 09:35 PM (IST)

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन शुरू करने वाले राज्य में ही बेटियों की प्रति ममता के शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बेटियों को बोझ समझने की मानसिकता रखने वाले एक दंपति ने नवजात बच्ची को पलवल के अनाथाश्रम के बाहर कम्बल में लपेटकर जिंदगी और मौत से लडऩे के लिए कड़कड़ाती ठण्ड में छोड़ दिया। फिलहाल बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर महिला एवं बाल कल्याण परिषद तथा चाइल्ड लाइन टीम देखरेख कर रही है।

PunjabKesari

दरअसल, एक परिवार ने बेटी के जन्म के तुरंत बाद उससे छुटकारा पाने के लिए पलवल से चार किलोमीटर दूर स्थित एबल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित अनाथाश्रम के बाहर छोड़ दिया।  बच्ची के रोने की आवाज सुनकर चौकीदार बाहर आया और मामले की सूचना अस्पताल में स्थित प्रेम घर अनाथालय को दी। जहां पर बच्ची को रखा गया और मामले की सूचना बाल कल्याण समिति को दी गई। 

PunjabKesari

बाल कल्याण समिति से अल्पना मित्तल ने बताया कि सूचना मिलते ही वह प्रेमघर अनाथालय पहुंच गई। बच्ची को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बच्ची को प्राथमिक उपचार दिया गया। फिलहाल बच्ची बिलकुल स्वस्थ है और उसे अब फरीदाबाद भेजा जाएगा और एक महीनों तक बच्ची के माता-पिता का पता लगाया जाएगा। यदि एक महीने तक बच्ची के माता-पिता का पता नहीं चलता है तो उसे किसी को गोद दे दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static