पंजाबी गायक को मिलने घर से भागकर अम्बाला पहुंची बच्ची, चाइल्डलाइन ने परिजनों से मिलवाया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 10:53 AM (IST)

अम्बाला शहर : पंजाबी गायक जस मानक को मिलने के लिए फरीदाबार से ट्रेन में बैठकर अम्बाला पहुंची 15 वर्षीय बच्ची को चाइल्डलाइन की टीम ने उसके परिजनों से मिलवा दिया है। सूचना पाते ही बच्ची के परिजन अम्बाला पहुंचे, जहां बाल कल्याण समिति द्वारा उनसे पूछताछ की गई। साथ ही बच्ची की काऊंसङ्क्षलग कर दोबारा बिना परिजनों को बताए कहीं भी घर से नहीं जाने का पाठ पढ़ाया गया। इसके बाद बच्ची को समिति द्वारा उसके परिजनों को सौंप दिया गया। 

गौरतलब है कि बीती 9 जुलाई की रात कोचाइल्डलाइन हैल्पलाइन के जरिए फरीदाबाद से 1 नाबालिग 15 साल की बच्ची के घर से भागकर अम्बाला पहुंचने की सूचना मिली थी। इसके बाद कोॢडनेटर अजय तिवारी ने अपनी टीम के साथ बच्ची को रेस्क्यू किया था और उसका मैडीकल करवाने के बाद संबंधित थाने में डी.डी.आर. दर्ज करवाई गई थी। बच्ची से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया था कि वह फरीदाबाद की रहने वाली है और पहले भी अम्बाला आ चुकी है। बच्ची ने बताया वह पंजाबी सिंगर जस मानक को अपना आइडल मानती है व उससे मिलना चाहती है।

बच्ची का सपना है कि वह गायिका बने जिसके लिए वह फरीदाबाद से ट्रेन में बैठकर अम्बाला पहुुची, परंतु उसकी मां उसे स्पोर्ट नही करती है। इसके बाद बच्ची को रात में वन स्टॉप सेंटर में छोड़ा गया था। सूचना मिलने के बाद सोमवार को बच्ची के परिजन अम्बाला शहर बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंचे। बच्ची की मां ने बताया बच्ची को गाने का शौंक है व पंजाबी सिंगर जस मानक को आइडल मानती है। बच्ची पहले भी जस मानक से मिलने के लिए घर से भाग चुकी है। मां ने बताया 9 जुलाई को बच्ची घर पर यह बोलकर गई थी कि वह 10वीं का रिजल्ट निकलवाने जा रही है और इसके बाद वापस घर पर नहीं आई। 

चाइल्डलाइन कोॢडनेटर अजय तिवारी ने बताया फरीदाबाद से ट्रेन में आते समय पूरे रास्ते टी.टी.ई. से बचने के लिए छिपती रही। बच्ची ने बताया कि उसे जालंधर में जस मानक का घर नहीं पता, इसलिए वह अम्बाला में उतर गई थी। बच्ची ने अपनी गलती मानते हुए भविष्य में दोबारा ऐसा न करने का वचन दिया है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static