गूगल पर ग्रीन बेल्ट को नुकसान पहुंचाने का आरोप, जीएमडीए ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 04:02 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम में ग्रीन बेल्ट उजाडऩे पर गूगल इंडिया को जीएमडीए ने नोटिस भेजा है। गूगल के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर के नाम से नोटिस भेजा गया है। पहली जांच में जीएमडीए ने माना है कि गूगल या गूगल की ओर से कार्यरत अधिकारी ने बिना किसी अनुमति के ग्रीन बेल्ट को नुकसान पहुंंचाया है। इसमें पंजाब शेड्यूल रोड एंड कंट्रोल एरिया रूल्स और पंजाब लैंड प्रीजर्वेशन एक्ट का उल्लंघन हुआ है।

PunjabKesari

बता दें कि गूगल के दफ्तर के सामने ग्रीन बेल्ट को उजाड़कर एक चौड़ी सड़क बनाई गई है। यह यूनिटेक द्वारा निर्मित बहुमंजिला इमारत में प्रवेश करने के लिए बनाया गया है, जबकि चंद कदम की दूरी पर सर्विस रोड का निर्माण पहले से किया है। इस मामले में जीएमडीए की ओर से एसडीओ की टीम ने बुधवार को मौका मुआयना कर किया है। जिसमें पाया गया है नियमों का उल्लंघन कर सड़क का निर्माण किया गया है। 

PunjabKesari

इसके बाद जीएमडीए ने नोटिस भेजा है। वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रोड के निर्माण का काम बंद करवा दिया है। दूसरी ओर अभी तक जांच में सामने आया है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता ने नियम को ताक पर रखकर अपनी क्षमता से बाहर जाकर अनुमति दी थी। जबकि यह क्षेत्र जीएमडीए के अधीन आता है। हालांकि गूगल की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static