Haryana Top10 : किसानों के लिए अच्छी खबर, पराली नहीं जलाने वालों को मिलेगी इतनी राशि, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 06:27 AM (IST)

डेस्क : हरियाणा के कैथल जिले में पराली जलाने के बजाय उसका प्रबंधन करने वाले करीब 19 हजार किसानों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने इनके खातों में करीब 12 करोड़ आठ लाख रुपए जमा किए हैं। योजना के तहत, इससे पहले मार्च में किसानों के बैंक खातों में करीब 4 करोड़ रुपये की पहली किस्त जमा की गई थी। 

मुख्यमंत्री ने कृषि नलकूप उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, UHBVN द्वारा जारी सरकुर्लर नहीं होगा लागू

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बिजली निगमों द्वारा किसानों पर कृषि क्षेत्र में बिजली चोरी पर लगाए जाने वाले जुर्माना सरकुर्लर को वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि यह सरकुर्लर एचईआरसी द्वारा की गई सिफारिश पर जारी किया गया था, लेकिन सरकार एचईआरसी के आदेश को मानने के लिए बाध्य नहीं है।

हम सरकार को झुकाने की नहीं, बल्कि बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे : राकेश टिकैत

संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को गोहाना पहुंचकर एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। राकेश टिकैत महम मे खाप पंचायत में जाते समय गोहाना पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने कहा हम किसी को झुकाने के लिए नहीं बात कर रहे। हम बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग करते हैं।

 

हैवानियत की हदें पार: 3 साल के मासूम के साथ चचेरे भाई ने किया दुष्कर्म, चीज दिलाने के बहाने ले गया अपने घर

जिले के सनौली थाना क्षेत्र में एक 3 साल के लड़के साथ कुकर्म करने का मामला सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले 17-18 वर्षीय चचेरे भाई ने वारदात को अंजाम दिया है। वारदात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब दर्द से बच्चा रोने लगा। मामले का पता लगने पर आनन-फानन में परिजन बच्चे को लेकर तुरंत सिविल अस्पताल ले कर पहुंचे।

Kaithal : खाकी के इकबाल को चुनौती, 2 दिनों में बदमाशों ने दिया दो लूट की वारदात को अंजाम, पुलिस के हाथ खाली

जिले के पुंडरी कस्बे में बदमशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि पिछले दो दिनों में एक के बाद एक लूट की दो घटनाएं सामने चुकी हैं। बदमाश दिनदहाड़े खाकी के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं। पुलिस अभी कल हुई लूट की वारदात की गुत्थी नहीं सुलझा पाई और आज फिर से बदमाशों ने एक घटना को अंजाम दे दिया।

 

Rohtak: होटल में युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या, दरवाजा तोड़कर निकाला शव

रोहतक जिले के दिल्ली रोड़ स्थित शीला बाइपास के पास होटल में युवक ने कमरे में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक युवक जिले के गिझि गांव का रहने वाला है। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। 

हरियाणा पुलिस की नई पहल, अब शिकायतकर्ताओं को अंग्रेजी नहीं हिंदी में भेजी जाएगी FIR स्टेटस अपडेट

लिस विभाग ने एक नई सुविधा भी शुरू की है, जिसमें शिकायतकर्ताओं को हिंदी में एसएमएस के माध्यम से प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) स्टेटस अपडेट भेजे जाते हैं। संदेशों में एफआईआर डाउनलोड करने के लिए एक लिंक भी शामिल है।

सोनीपत में चोर ने उड़ाए 4 लाख रुपए, तकिए के नीचे रखा कैश लेकर फरार हुआ शातिर (VIDEO)

सोनीपत जिले में अपराधिक घटनाओं पर लगाम नहीं लग रहा है और चोर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यहां जिले के शास्त्री नगर में बने मकान में शातिर चोर ने मकान में सीढ़ी लगाकर चार लाख रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया और जाते-जाते मकान मालिक पर हमला भी किया।

CM मनोहर लाल ने 'राहगीरी' कार्यक्रम में की घोषणा, हरियाणा में आज से मनाया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। इस सप्ताह के दौरान सभी जिलों में सड़कों के ब्लैक स्पॉट्स पर काम किया जाएगा और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता संबंधी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

अम्बाला लोकसभा उपचुनाव: बंतो कटारिया, कृष्ण बेदी, सुदेश कटारिया व अनिल धंतौड़ी में किसकी निकलेगी लॉटरी

अम्बाला लोकसभा आरक्षित सीट रतनलाल कटारिया के निधन से खाली हो गई है। लोकसभा चुनावों में एक साल का समय रहता है। अगर उपचुनाव हुए तो यहां भाजपा क्या रतन लाल कटारिया की पत्नी बन्तों कटारिया को टिकट देगी? यह चर्चा आम है।

हरियाणा की सबसे ज्यादा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जेल में आखिर कैसे पहुंच रहे मोबाइल व नशे की सामग्रियां?

जिले के सलंबा गांव के पास 68 करोड़ों रुपए की लागत से साढ़े 29 एकड़ 5 कनाल भूमि में 1000 कैदियों के लिए जिला कारागार बनाया गया। यह जिला कारागार सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करके बनाया गया। इस जिला कारागार को इसलिए अत्याधुनिक कहा जाता है कि अन्य जिला कारागार में वह सुविधाएं नहीं हैं जो इस जिला कारागार में हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static