रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब चलती Train में भी पता लगेगा किस Coach में कितनी सीटें खाली

1/20/2020 1:01:31 PM

कुरुक्षेत्र (खुंगर) : अगर किसी भी कारण से रेल यात्री रिजर्वेशन से वंचित रह जाता है तो यात्री को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार कुरुक्षेत्र से रेलगाड़ी में सवार हुए रेल यात्री को चलती रेल गाड़ी में जानकारी मिल जाएगी कि गाड़ी के किस कोच में कितने सीटें खाली हैं। रेल विभाग के अनुसार रेल गाड़ी के टिकट रिजर्वेशन में दलालों की धांधलेबाजी को रोकने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

बताया जाता है कि इस योजना के तहत अब चलती रेल गाड़ी में भी आसानी पता चल सकेगा कि किस कोच में कितनी व कौन सी सीट खाली हैं। रेलगाड़ी के रिजर्व डिब्बों में खाली सीटों की जानकारी रेलवे की वैबसाइट के साथ मोबाइल एप पर भी मिलेगी।

कुरुक्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों वी विद यु, महाराजा अग्रसैन शिक्षा सम्मान योजना एवं धर्मक्षेत्र सहयोग संगठन के पदाधिकारियों प्रमोद बंसल, कपिल मित्तल, विकास जसूजा, अशोक अरोड़ा, मुनीष मित्तल, राज कुमार बतरा, राम स्वरूप गुलाटी व रणजीत सिंह इत्यादि ने रेलवे की योजना का स्वागत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र में प्रतिदिन भारी संख्या में यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। इस योजना से देश विदेश से आने वाले यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों को भी काफी लाभ पहुंचेगा।


Isha

Related News