प्रेमनगर के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, CBLU के 18 कोर्सेज में मिलेगा दाखिला

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 09:51 PM (IST)

भिवानी (अशोक): जिले के गांव प्रेमनगर के विद्यार्थियों के लिए खुशी की बात यह है कि अब चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के 18 कोर्सेज प्रत्येक कोर्स में एक सीट पर विद्यार्थियों को दाखिला दिया जाएगा। यह घोषणा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आर.के मित्तल ने ग्राम पंचायत एवं ग्रामीणों से विश्वविद्यालय के सभा कक्ष में की। उन्होंने कहा कि चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय का यह प्रयास है कि शिक्षा के माध्यम से सामाजिक समस्याओं का समाधान निकले।  उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय का गांव प्रेमनगर के साथ भावनात्मक लगाव है। 

विश्वविद्यालय द्वारा 16 नवंबर को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दाखिले का नोटिफिकेशन उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विश्वविद्यालय द्वारा ग्रामीणों के लिए कौशल विकास, कृषि विकास, औद्योगिक विकास के लिए प्रशिक्षण एवं सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय रोजगारपरक, गुणवत्तापूर्ण, संस्कारी शिक्षा के लिए कृत संकल्पित है। 

गांव के सरपंच नरसिंह व पूर्व प्राचार्य राजकुमार ढांढा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा का देश के विकास में बड़ा योगदान है। गांव के विद्यार्थी इस विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर जीवन में सफलता हासिल कर बड़े-बड़े पदों पर पंहुचकर इस क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा दिये गए इस अवसर के लिए हम सदा इनके ऋणी रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static