पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है: बनवारी लाल

5/4/2021 6:11:35 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है और इस मुहिम में अब सभी को सजग प्रहरी के रूप में अपना दायित्व निभाना होगा। ये बात आज उन्होंने झज्जर में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व अन्य स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न प्रकार की कालाबाजारी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। उन्होंने निजी क्षेत्र के चिकित्सकों से भी आह्वान करते हुए कहा कि मरीजों को रियायती दरों पर स्वास्थ्य सेवाएं दें ताकि कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। सहकारिता मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जारी किए गए विभिन्न दिशानिर्देश और मानक संचालन प्रक्रियाओं को लागू करवाना सुनिश्चित किया जाए।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि कोरोना से दूरी बनाने के लिए शासन-प्रशासन के साथ-साथ आमजन को स्वयं जागरूक होकर कोरोना बचाव गाइडलाइन की अनुपालना करनी होगी। सरकार व प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य लाभ के लिए हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। ऐसे में आपदा की इस स्थिति का मुकाबला घबराकर नहीं बल्कि डटकर सुरक्षात्मक रूप से किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निरंतर अपडेट रहने को कहा और मानवीय आधार पर ड्यूटी करते हुए उनकी कार्यशैली की सराहना की व उन्हें प्रोत्साहित भी किया। डा. बनवारी लाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि कोरोना से पीड़ित मरीजों व उनके परिजनों के साथ व्यवहार कुशलता का परिचय दें।  

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने सरकार के आदेशों को प्रभावी रूप से लागू करने का आश्वासन सहकारिता मंत्री को दिया और कहा कि सरकार व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी किए गए विभिन्न दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। इस अवसर पर उप-सिविल सर्जन डा. रणबीर सिंह सहित भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान भी मौजूद रहे।


Content Writer

vinod kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static