दुर्दशा: खुले में पेशाब करने को मजबूर स्कूली बच्चे, शाम को लगती है सब्जी मंडी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 06:30 PM (IST)

बल्लभगढ़(अनिल राठी): तिरखा कॉलोनी स्थित प्राथमिक पाठशाला में सुविधाओं का टोटा चल रहा है, सबसे बड़ी समस्या यह है कि पाठशाला में बच्चों और स्टाफ के लिए शौचालय नहीं है। बच्चों और स्टाफ को खुले में ही लघुशंका जाना पड़ रहा है। लाखों खर्च करने के बाद भी सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल चल रहा है। सरकार के पैसे को अधिकारी कहां लगाते हैं, यह तो अधिकारी ही बता सकते हैं।

PunjabKesari

स्कूल में शौचालयों का ढांचा तो खड़ा किया गया था, लेकिन छत नहीं डाली गई। खास बात तो यह है कि ढांचा खड़ा होने के बाद भी उसमें ताले लटका दिए गए हैं, जिसकी वजह से काफी परेशानी होती है। स्वच्छता अभियान की पोल भी स्कूल में खुलती हुई देखी जा सकती है। स्कूल में शराब पीकर भी लोग घूमते हुए देखे जा सकते हैं।

PunjabKesari

शाम को स्कूल परिसर में लगती है सब्जी मंडी
स्कूल के अंदर हर रोज शाम के समय सब्जी मंडी तक लग जाती है। रेहड़ी वाले गंदगी को स्कूल में फैला कर चले जाते हैं। हालांकि इसकी शिकायत की गई है, लेकिन उन्हें कोई असर नहीं पड़ता।

स्कूल के बच्चों ने बताया कि स्कूल के टीचर और सभी बच्चे दीवार के साथ ही खुले में लघु शंका के लिए जाते हैं। सरकार से अपील बच्चों ने करते हुए कहा कि जल्द ही स्कूल में टॉयलट बनाया जाए और साफ सफाई कराई जाए। जब इस बारे में शिक्षा विभाग ने बताया कि काम बीच में बंद हो गया था, लेकिन उसे अब शुरू करा दिया गया है और जल्द ही शौचालय बन कर तैयार हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static