निजी अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों से वसूली जा रही भारी भरकम राशि को रोके सरकार: कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 04:20 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : कोरोना महामारी को लेकर हरियाणा कांग्रेस की एक बैठक का आयोजन शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। बैठक में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, सांसद व कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक व कांग्रेस कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य कुलदीप बिश्नोई, हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष फूलचंद मुलाना, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र राठौर, आशीष दुआ व प्रदीप नरवाल शामिल रहे।

बैठक में कांग्रेस नेताओं ने दवाओं की हो रही कालाबाजारी और निजी अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों से वसूली जा रही भारी भरकम राशि का मुद्दा उठाया। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने कोरोना महामारी को लेकर अपने सुझाव भी साझा किए। इसके साथ ही कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए प्रदेश और जिला स्तर पर गठित की गई कांग्रेस कोविड रिलीफ कमेटी के कार्यों का भी जायजा लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस प्रभारी श्री विवेक बंसल ने कहा कि आज पूरा देश और हरियाणा प्रदेश बेहद ही संकट के दौर से गुजर रहा है। कोरोना महामारी से जूझते हुए एक साल बीत चुका है। परंतु सरकार द्वारा एक साल में कोरोना को लेकर कोई भी तैयारी नहीं की गई। जिसका खामियाजा आज देश की जनता भुगत रही है।

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी की लगातार खबरें आ रही हैं। ऑक्सीजन के साथ-साथ प्रदेश के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर और दवाइयों की भी कमी की लगातार खबरें आ रही हैं। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच स्वास्थ्य सेवाएं और संसाधन बेहद ही कम नजर आ रहे हैं। दवाइयों की जमकर कालाबाजारी हो रही है। प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से भारी भरकम राशि वसूली की जा रही है। इलाज और ऑक्सीजन की किल्लत से कई मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। मरीज और उनके परिजन इलाज के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं। हर तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है। कई दिनों से ऐसे हालातों के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। कोरोना को हराने में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है।

केंद्र सरकार द्वारा 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लोगों के लिए आज एक मई से टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। परंतु ज्यादातर जिलों में वैक्सीन की कमी के चलते यह अभियान शुरू नहीं हो पाया है। ज्यादातर केंद्रों पर टीकाकरण का काम बंद पड़ा हुआ है। इस महामारी के दौर में सरकार की नाकामी का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है। कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश और जिला स्तर पर कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए कोरोना रिलीफ कमेटी का गठन किया गया है। कांग्रेसजन जनता की आवाज़ बनकर कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता कोरोना पीड़ित लोगों की सहायता कर रहे हैं। प्रशासन और सरकार द्वारा इस संकट की घडी में जनसेवा में तत्पर कांग्रेसजनों का सहयोग नहीं किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static