ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से बच्चों के हुनर को मिली उड़ान: ज्ञानचंद गुप्ता

1/18/2021 7:34:57 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रुप में विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने शिरकत की। उन्होंने बच्चों की लाइव प्रस्तुतियां देखकर सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के सपनों को बड़ा मंच उपलब्ध करवा रही है, जो कि बेहद सराहनीय है। 

गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के चलते हर कोई अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो चला था लेकिन हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने बच्चों के सपनों को उड़ान देते हुए ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से लगभग 5 लाख बच्चों की प्रतिभागिता के माध्यम से इतिहास रचने का कार्य किया है। परिषद् के मानद महासचिव कृष्ण ढुल को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि वे इसी प्रकार बाल कल्याण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करते रहें।

उन्होंने इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद का टेबल कैलेंडर भी लांच किया। उन्होंने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद को बाल कल्याण की गतिविधियों के लिए अपने स्वैछिक कोष से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को स्मृति चिन्ह और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करने पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता का धन्यवाद करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद इसी प्रतिबद्धता के साथ बाल कल्याण के क्षेत्र में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल करती रहेगी। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से बच्चों के हुनर को नई उड़ान देने का कार्य कर रही है। बच्चों ने ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का ऐतिहासिक बनाने का कार्य किया है। इस अवसर पर एडॉप्शन अधिकारी पूनम सूद, जनसूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी प्रदीप दलाल, लक्ष्मण सिंह, सोमनाथ व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।


Shivam

Related News