अगर किसी ने हरियाणा का विकास किया है तो वह हैं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लालः हरविंदर कल्याण

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 09:09 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): परशुराम जयंती पर करनाल के अंदर आयोजित जनसभा भले ही कार्तिकेय शर्मा को राजनीतिक माइलेज दे जाए मगर हरियाणा की राजनीति में इसके साथ-साथ कार्तिकेय शर्मा को ब्राह्मण राजनीति में स्थापित करने में क्या स्थापित होगी या तो भविष्य के गर्भ में स्थापित है।

हरियाणा की राजनीति के अंदर ब्राह्मणों का नेतृत्व इस वक्त वर्तमान परिस्थितियों के अंदर किसी भी नेता के हाथ में नहीं है। रविवार को आयोजित करनाल के अंदर परशुराम जी के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित कार्तिक शर्मा रहे मगर इस कार्यक्रम में पहुंचे अन्य राजनीतिज्ञों द्वारा क्या कार्तिक शर्मा का नेतृत्व कर किया जाएगा यह भविष्य के घर में है। क्योंकि राम शर्मा जो पूर्व रह चुके हैं इस कार्यक्रम में मौजूद। कार्तिकेय शर्मा के इस कार्यक्रम में पहुंचे जरा राम शर्मा सीबीआई के द्वारा दायर किए गए पंचकूला कोर्ट के अंदर मामलों में विभाजित भारी हो चुके हैं। जिला राम शर्मा व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश जैन एक ही मामले में आरोपी रहे हैं। इसके अलावा कई गण मन ब्राह्मण चेहरे इस कार्यक्रम के अंदर मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से पहुंचे निर्वातमान सांसद संजय भाटिया ने विशेष बातचीत में कहा की करनाल लोकसभा में इतिहास रचने की तैयारी हो रही है। संजय भाटिया ने यह बात मंच से भी गई की मनोहर लाल करनाल लोकसभा से इतिहास रचने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी ड्यूटी भाजपा संगठन ने अलग-अलग प्रति में कई जगह पर लगा रखी है वह आज ही सुबह फ्लाइट से वापस लौटे हैं कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

घरौंडा की भाजपा विधायक हरविंदर कल्याण ने इस अवसर पर विशेष बातचीत में कहा कि प्रेरणा के इतिहास में एक नया पन्ना जुड़ने जा रहा है मनोहर लाल करनाल लोकसभा से भारी बहुमत से जीत का रिकॉर्ड दर्ज करने जा रहे हैं प। कहा कि हरियाणा के अंदर यह इतिहास रहा है कि किसी भी मुख्यमंत्री ने कभी भी कोई जनहित के काम बिना स्वास्थ्य के नहीं किया। कल्याण ने कहा कि मनोहर लाल जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने विकास कार्य विपक्ष के विधानसभा के क्षेत्र में भी बिना स्वास्थ्य के करवाई पूर्ण राम कल्याण ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल लोक सभा रिकॉर्ड दर्ज करने जा रहे हैं प्रोग्राम उन्होंने कहा कि बिना पक्षपात जाती है भेदभाव तथा तथा निजी स्वास्थ्य के अगर किसी मुख्यमंत्री हरियाणा का विकास किया तो वह पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को यह शहर जाता है।

करनाल की धरती जहां पर अतीत में हुए ब्राह्मण सम्मेलनों का अगर जिक्र किया जाए तो कहीं ना कहीं ब्राह्मण समाज के गुटों में सिर्फ डबल होते देखे जा सकती है की चौधरी भजनलाल की सरकार में 1991 से 1996 तक जब भी चंद्र मोहन जो पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के जस्ट पुत्र हैं उनके द्वारा किए गए प्रॉमिस मिलने को करनाल में सफल न होने दे के कर्म में कहीं ना कहीं कांग्रेस के अध्यक्ष नेता कुलदीप शर्मा का हाथ रहा वही अतीत में करनाल की धरती के अंदर कोई भी ब्राह्मण सम्मेलन आज तक सफल नहीं रहा करनाल की धरती के अंदर ब्राह्मण सम्मेलन कम से कम 10 हुए और वह पिछले 1991 से 2024 तक के कार्यकाल में हुए जिम एक भी ब्राह्मण सम्मेलन बहु सफल नहीं रहा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static