जॉर्जिया युवक मौत मामला: आज होगा मातृभूमि पर अंतिम संस्कार (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 11:50 AM (IST)

गुहला-चीका (गोयल): जॉर्जिया सरकार ने आज भारतीय युवक शेर सिंह की डैड बॉडी जॉर्जिया में रहने वाले उस युवक को सौंप दी है, जिसके लिए उसे सरकारी तौर पर शेर सिंह के परिजनों ने केयर-टेकर की जिम्मेदारी सौंपी थी।

शेर सिंह के पिता अंग्रेज सिंह ने बताया कि उसके पुत्र की डैड बॉडी मिलने की सरकारी व गैर-सरकारी दोनों तरीकों से पुष्टि हो गई है। उन्होंने बताया कि गुरुवार सवेरे उसके पुत्र का शव दिल्ली पहुंचेगा। 

बता दें कि कुछ समय पहले ही गांव रत्ताखेड़ा का शेर सिंह जॉर्जिया गया था, जहां करीब एक पखवाड़ा पहले उसके मकान में गैस रिसाव के दौरान उसकी व 2 भारतीय लोगों की मौत हो गई थी। 2 अन्यों में एक केरल व दूसरा पंजाब के रहने वाले थे। मौत के बाद शेर सिंह की डैड बॉडी को लेने के लिए उसके परिजनों ने बहुत हाथ-पांव मारे, परंतु उनकी किसी ने नहीं सुनी और हारकर उन्होंने गुहला के पूर्व विधायक व एस.सी.एस.टी. आयोग के सदस्य ईश्वर सिंह को आपबीती सुनाई, जिस पर कार्रवाई करते हुए ईश्वर सिंह ने भारत सरकार से सम्पर्क साधा और करीब 3 दिन में शेर सिंह की डैड बॉडी केयर-टेकर को सौंप दी गई। 

इस बीच भारत सरकार ने दो अन्य भारतीयों की डैड बॉडी भी जल्द भारत लाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। पिता अंग्रेज सिंह ने बताया कि आज उसके पुत्र का दाह संस्कार होगा। उन्होंने बताया कि एस.सी.एस.टी. आयोग के सदस्य ईश्वर सिंह के अलावा अनजान भारतीय युवक ने उनकी सहायता की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static