SYL के मामले में केंद्र दखल दे : माजरा

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 08:40 AM (IST)

कैथल (अजय): पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं इनैलो नेता रामपाल माजरा ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से की नोटबंदी ने कमेरे वर्ग की कमाई को लूटकर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। माजरा आगामी 11 दिसम्बर को जाट स्टेडियम में होने वाले प्रदेशस्तरीय दलित चेतना सम्मेलन के बारे में विभिन्न चौपालों में अनुसूचित जाति के लोगों की बैठक में सम्बोधित कर रहे थे। 

 

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अम्बेदकर को समर्पित इनैलो की ओर से आयोजित किया जाने वाला यह सम्मेलन अपने आप में ऐतिहासिक होगा और इसके माध्यम से यह राजनीतिक दल कभी गरीब और कमेरे वर्ग के हक में सरकार के सामने बुलंद आवाज कर पाएगा। माजरा ने कहा कि केंद्र सरकार सतलुज यमुना लिंक नहर के माननीय सर्वोच्च न्यायालय की ओर से हरियाणा के हक में दिए फैसले को अमलीजामा पहनाने के लिए मामले में दखल दें अन्यथा इंडियन नैशनल लोकदल आगामी 23 फरवरी को अपने स्तर पर ही एस.वाई.एल. की खुदाई कार्य पंजाब में जाकर शुरू कर देगी। इनैलो नेता ने कहा कि इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की वजह से पिस रहे कमेरा वर्ग और आम आदमी असमंजस की स्थिति में हैं और यह निर्णय नहीं ले पा रहा है कि वे इन हालातों में अपने खेतों के लिए और परिवार के भरण पोषण के लिए क्या कदम उठाएं। 

 

प्रधानमंत्री की नोटबंदी योजना तभी सार्थक होगी जब देश का कालाधन और भ्रष्टाचार पर अंकुश लग पाएगा। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक तो पहले ही किसान विरोधी है उस पर सहकारी बैंकों पर लगाया अंकुश बहुत बड़ा किसान विरोधी फैसला है, जिसके चलते किसान और खेतीहर मजदूर रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने से भी वंचित हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static