यहां मुफ्त में मिलेंगे कपड़े, 15 रुपए में मिलेगा खाना

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2016 - 02:43 PM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत सिंह) : अंबाला में प्रशासन व कई समाजसेवी संस्थाओं की मदद से 'नेकी की दिवार' और 'आओ और खाओ' अभियान की शुरुआत डीसी अंबाला द्वारा की गई। नेकी की दिवार पर लोगों को मुफ्त में कपड़े मिलेंगे और आओ और खाओ योजना में लोगों को 15 रुपए में बढ़िया खाना दिया जाएगा। एक प्लेट में 2 सब्जियां व 5 पूरी खाने के लिए दी जाएगी । डीसी व प्रशासनिक अधिकारियों ने खुद प्लेट खरीद कर खाई और खाने की गुणवत्ता को भी चैक किया ।

 डीसी अंबाला ने बताया कि इसे हरियाणा के सिरसा व मेवात जिलों से प्रभावित होकर शुरू किया गया है। अंबाला शहर के बाद इस नेकी की दिवार को सभी विधानसभाओं में शुरू किया जाएगा । लोगों से भी अपील की गई है कि लोग इसमें सहयोग करें और इस अभियान से जुड़े प्रशासन व सरकार उनकी पूरी मदद करें ।

निगम कमिशनर दिनेश यादव ने बताया कि नेकी की दिवार योजना को आगे बढ़ाने के लिए नगर निगम अंबाला भी उसमें पूरा सहयोग करेगा, जिसके तहत निगम कर्मचारी लोगों को नेकी की दिवार के बारे में बताएंगे ।

नेकी की दिवार पर जो कपड़े रखे जाएंगे उन्हें ड्राईक्लीन करवाकर और अगर कोई कपड़ा फटा है तो उसे ठीक करवाकर लोगों को दिया जाएगा । पहले दिन नेकी की दिवार काफी लोगों के काम आई और लोगों ने इसे काफी सराहा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static