हरियाणा बोर्ड रिजल्ट: इन छात्रों ने 12वीं की परीक्षा में प्रदेश भर में चमकाया नाम

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 11:14 PM (IST)

भिवानी: हरियाणा शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा की परीक्षाओं का परिणाम आज घोषित किया गया। इस बार रेगुलर परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम 63.84 प्रतिशत आया है। मार्च-अप्रैल में हुई 12वीं की परीक्षा में करीब ढाई लाख बच्चों ने परीक्षा दी है। 12वीं के अलग-अलग संकायों की परीक्षा में स्टेट लेवल पर टॉप-3 करने वाले परीक्षार्थियों की संखया 14 हैं, जो विभिन्न जिलों से निकल कर आए हैं, इनमें से कई सरकारी स्कूल में पढऩे वाले हैं, तो कई ग्रामीण इलाकों से हैं। बता दें कि इस बार शहर के मुकाबले ग्रामीण स्कूलों के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम बेहद अच्छा आया है।

PunjabKesari

अलग-अलग संकायों में ये विद्यार्थी रहे टॉप पर
विज्ञान संकाय में प्रथम स्थान पर आने वाले हिसार के नवीन व हिना हैं। इन दोनों ने ही 500 में से 491 नंबर हासिल किए हैं। नवीन होली चाईल्ड सीनियर सेकेण्डरी स्कूल सूर्य नगर हिसार के छात्र हैं। जबकि हिना सरकारी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल की छात्रा हैं।
दूसरे स्थान पर गैलेक्सी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल बवनिया का छात्रा स्वीटी हैं, जिन्होंने 489 नंबर हासिल किया। ये अंबाला जिले की रहने वाली हैं।
तीसरे स्थान पाने वाले धीरज और साहिल हैं, इन दोनों ने ही 487 नंबर हासिल किया है।

PunjabKesari

कला वर्ग में छाए जींद के छात्र
कला वर्ग में पूरे प्रदेश में केवल लड़कियों का दबदबा रहा। प्रथम स्थान पाने वाली छात्रा एसडी कन्या महाविद्यालय नरवाना की छात्रा गुरमीत हैं, जिन्होंने 489 अंक हासिल किए। वहीं दूसरे स्थान पर नगूरां के सरकारी कन्या स्कूल की छात्रा निशु हैं, जिन्होंने 488 अंक हासिल किया। तीसरे स्थान पर आने वाली कैथल की अन्नू हैं, इन्होंने 485 अंक हासिल किया है।

PunjabKesari

कॉमर्स में छ: छात्रों ने मारी बाजी
कॉमर्स में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर प्रथम स्थान पर कैथल की मोनिका ने 484 नंबर लाकर बाजी मारी है। वहीं दूसरे स्थान पर तीन छात्रों ने परचम लहराया है, जिनमें से मंडी डबवाली के जसविंदर, नरवाना के तुषार, किठवारी(पलवल) की मानसी गोयल ने 483 नंबर हासिल किया है। वहीं तीसरे स्थान पर आने वाले फतेहाबाद के लविश व फरीदाबाद की अदिति हैं, इन दोनों ने 482 अंक हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static