फोर्ब्स इंडिया ​मैगजीन की यंग अचीवर्स लिस्ट में शामिल हरियाणा की बेटी (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 11:36 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): भारतीय ​महिला ​हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया जो हरियाणा के सिरसा में जन्मी हैं। इन्हें फोर्ब्स इंडिया ​मैगज़ीन की यंग अचीवर्स लिस्ट में शामिल किया गया है। सविता पूनिया ने एशिया कप में बेस्ट गोलकीपर रही और इसी उपलब्धि के चलते सविता को 30 यंग अचीवर्स में शामिल किया गया। ​इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है।

PunjabKesari

​सविता पूनियां हाल ही में रांची में नेशनल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। लेकिन इनके पिता महेन्द्र कुमार को ये दुख है कि करीब 150 इंटरनेशनल मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली सविता को अभी तक सरकारी नौकरी नहीं मिली है।

PunjabKesari

क्या होती है 30 अंडर-30 लिस्ट?
बता दें कि फोर्ब्स इंडिया ने 30 अंडर-30 लिस्ट जारी की है। जिसका मतलब होता है कि 30 साल से कम उम्र के 30 युवा, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है। इस लिस्ट में एक नाम हरियाणा की हॉकी प्लेयर सविता पूनिया का भी है जिसे यंग अचीवर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है। 

घरवालों में खुशी का माहौल
सविता का नाम फोर्ब्स इंडिया मैगजीन के यंग अचीवर्स में शामिल होने से उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं। सविता के पिता महेन्द्र कुमार कहते है की उन्हें बहुत खुशी है। पहले भी सविता अपने प्रदेश का देश का नाम रोशन कर चुकी हैं।

PunjabKesari

सरकार से सम्मान न मिलने का मलाल
सविता के पिता महेन्दर का कहना है कि सविता जिस तरह से देश प्रदेश का नाम रोशन कर रही है, उस तरह से सम्मान सरकारों को देना चाहिए। सरकार को उसकी उपलब्धियों के चलते सरकारी नौकरी देनी चाहिए। उन्होंने बताया कि ये साल सविता के लिए कड़ी मेहनत करने का है। इस साल बड़े-बड़े टूर्नामेंट हैं और हमारी इच्छा है कि इस बार भारतीय महिला हॉकी टीम गोल्ड लेकर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static