रतिया क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप, 2 बच्चियों की मौत व 50 लोग ग्रसित

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 12:29 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव बबनपुर, नंगल के बाद ब्राहमण वाला गांव में डायरिया ने अपना प्रकोप फैलाया है। जिसके चलते 2 बच्चियों की मौत हो गई। गांव में 50 से ज्यादा लोग डायरिया की चपेट में आए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है अौर वे गांव में जाकर मरीजों का उपचार कर रहे हैं। जिले के डीसी ने भी  डायरिया ग्रस्त गांवों का दौरा किया। डायरिया से अब तक 3 मौतें हो चुकी हैं।  
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार फतेहाबाद के गांव ब्राह्मण वाला में डायरिया बीमारी फैली है। गांव ब्राहमणवाला निवासी प्रवीण (11) व किरण (9) को शनिवार देर रात अचानक उल्टी दस्त शुरू हो गया। परिजन दोनों को लेकर पंजाब के एक अस्पताल में लेकर गए थे जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। इसके बाद गांव में कई अन्य लोगों को भी उल्टी दस्त की शिकायत होने पर गांव के सरपंच प्रतिनिधि चमकौर सिंह ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांव में पहुंचकर मृतक लड़कियों के परिजनों से बात की और डायरिया की चपेट में आए अन्य लोगों का उपचार शुरू कर दिया है। 30 पीड़ित लोगों में से 15 मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने रतिया के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवा दिया है। 
PunjabKesari
रतिया शहर के आसपास भी कई जगह से डायरिया के मरीज उपचार के लिए अस्पताल आ रहे हैं। डॉ कमल बेनीवाल ने बताया कि लगभग 30 लोगों को उपचार शुरू किया जा चुका है। दो बच्चियों की मौत की सूचना जरूर है लेकिन अभी तक ये कन्फर्म नहीं हुआ है कि उनकी मौत कैसे हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को गांव में भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static