गन्ने के रेट को लेकर किसान करेंगे 11 को अहम बैठक (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 03:29 PM (IST)

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर में गन्ने को लेकर गत दिवस प्रदेश भर से किसान गन्ना संघर्ष समिति के मैम्बरों ने किसान भवन में पहुंच कर गन्ने के रेट को लेकर विचार विमर्श किया।  

 

किसानों ने कहा कि सरकार गन्ने के रेट को लेकर चिंतित नहीं है और ऐसे में यहां चीनी के भाव आसमान छू रहे हैं तो वहीं गन्ने अभी भी धरातल पर हैं। ऐसे में सरकार को पहले भी चेतावनी दी थी। लेकिन सरकार ने गन्ने के रेट में कोई इजाफा नहीं किया लिहाजा अब किसानों की सभी यूनियन एक जुट होकर करनाल में 11 दिसंबर को एक अहम बैठक करने जा रही है। जिसमें अगामी रणनीति को तैयार कर किसान जनवरी के पहले हफ्ते में हरियाणा की सभी मिलों को बंद करने की बात कह रहे हैं। 

 

भारतीय किसान संघ के बैनर तले एक जुट हुए किसानों ने साफ कर दिया है कि सरकार से बार बार मांग करने पर भी जब गन्ने का रेट उन्हें नहीं मिल रहा तो अब वह आर-पार की लड़ाई को लेकर भी तैयार हो चुके हैं। ऐसे में सरकार को जो अल्टीमेटम अब वह दे रहे है, उस पर वह खरा उतरेंगे क्योंकि ऐसा ही किसानों ने वर्ष 2012-13 में किया था अौर हरियाणा की सभी मिलों को बंद कर गन्ने का रेट बढ़ाया था और अब फिर से किसान वहीं अपनाने के लिए जा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static