अंबाला अनाज मंडी में 10 हजार क्विंटल की हुई आवक; मौसम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार, बारिश भी किसानों को नहीं कर पाएगी निराश

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 01:25 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा की मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है और प्रदेश का मौसम भी अब करवट बदलता नजर आ रहा है। वहीं मौसम को लेकर मंडियां पूरी तरह से तैयार है। वहीं अंबाला कैंट की अनाज मंडी में 10 हजार क्विंटल की आवक हो चुकी है और 8 हजार क्विंटल गेहूं की फसल खरीदी जा चुकी है। मंडी सचिव का कहना है कि किसानों के लिए मंडी में सब सुविधा उपलब्ध है। वहीं अगर बारिश होती है, तो उसके लिए भी आढ़तियों के पास पर्याप्त मात्रा में तिरपालें है।

हरियाणा के अंबाला की मंडियों में सरकारी खरीद 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी थी, लेकिन मौसम में ठंडक होने के कारण 10 अप्रैल से आवक शुरू हुई और शनिवार को मंडी में 10 हजार क्विंटल गेहूं की आवक हो चुकी है। जिसमें से 8 हजार क्विंटल खरीदी जा चुकी है। मंडी सचिव नीरज भारद्वाज से बात की तो उन्होंने बताया की गेहूं की आवक हो रही है। और खरीद भी की जा रही है। मौसम को लेकर मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है, उसके अनुसार तैयारियां पूरी है। आढ़तियों को व्यवस्था के लिए बोल दिया गया है।

मौसम को लेकर किसानों को भी चिंता है, लेकिन मौसम की वजह से फसल देरी से पकी तो किसान भी धीरे-धीरे अपनी गेहूं की फसल मंडी में लाने लगे है। किसानों में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंडी की व्यवस्था अच्छी है और अभी ठंड और बारिश के कारण गेहूं की फसल लेट पकनी शुरू हुई है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static