हैल्थकेयर वर्कर व फ्रंटलाईन वर्करों को आर्थिक सहायता मुहैया करवा रही हरियाणा सरकार: स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 06:43 PM (IST)

चण्डीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले हैल्थकेयर वर्कर व फ्रंटलाईन वर्करों को क्रमशः 50 लाख रूपए व 20 लाख रूपए तक की आर्थिक सहायता मुहैया करवाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज द्वारा कोरोना महामारी के दौरान फ्रंट लाईन वर्कर के तौर पर कार्य करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले 4 कर्मियों के परिजनों को मैन एण्ड काइंड कम्पनी द्वारा आर्थिक सहायता के रूप में तीन-तीन लाख रूपए की राशि के चैक सौंपे गए। 

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर कहा कि मैन एण्ड काइंड कम्पनी हमारे देश की दवाईयों की एक नामी कम्पनी हैं। इस कम्पनी द्वारा एक अपै्रल, 2021 के बाद आज तक कोविड में जितने भी हैल्थ वर्कर, फ्रंट लाईन वर्कर ने इस महामारी से लड़ते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर किया हैं, इन सभी को तीन-तीन लाख रूपए की राशि देने का काम किया जा रहा हैं, जिसमें अब तक 35 पुलिसकर्मी, 5 डॉक्टर, 4 कैमिस्ट और 1 नर्स शामिल हैं। इसके अलावा, इस अवधि के दौरान ओर जो भी लोग होगें उन सभी को भी राशि उपलब्ध करवाने का काम कम्पनी द्वारा किया जाएगा। 

श्री विज ने कहा कि कम्पनी द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बहुत सहायता की गई हैं, जिसके तहत 108 ऑक्सीजन कन्सेनटेटर देने का काम किया गया है तथा लगभग 100 करोड़ रूपए की राशि भारत सरकार में सीएसआर में दी गई हैं, जोकि काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस महामारी ने मानव जाति पर प्रहार किया है और हम सबको मिलकर इससे निपटना हैं। 

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर यह भी कहा कि हरियाणा सरकार ने हैल्थ वर्कर जिसमें प्राईवेट व निजी जिसने भी इस महामारी में लड़ते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर किया हैं, उन्हें 50-50 लाख रूपए की राशि तथा हरियाणा पुलिस में जिसने भी इस महामारी से लड़ते हुए अपनी जान गवाई हैं उन्हें 20-20 लाख रूपए व इसी प्रकार नगर पालिका में भी जिन लोगों ने इस महामारी से लड़ते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर किया है उन्हें 20-20 लाख रूपए की राशि देने का काम किया हैं। 

इस अवसर पर मैन एण्ड काइंड कम्पनी के प्रतिनिधि अनिल खंडूरी व संजीव कटोज ने बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की अध्यक्षता में आज कम्पनी द्वारा 4 लोगों को आर्थिक सहायता के रूप मंे चैक वितरित किए गए हैं जिनमें 3 पुलिसकर्मी के परिजन व एक पैरामेडिकल स्टॉफ के परिजनों को तीन-तीन लाख रूपए की राशि के चैक उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के कुशल मार्गदर्शन में कोरोना महामारी से बचाव के लिए शुरू से ही कार्य किए जा रहें हैं, जोकि काफी सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से स्वयं स्वास्थ्य मंत्री ने इस लड़ाई में आगे आकर जो कार्य किए हैं, वह सभी के लिए प्रेरणा हैं। 

विज की अध्यक्षता में आज जिन लोगों को आर्थिक सहायता के रूप में तीन-तीन लाख रूपए की राशि के चैक सौंपे गए है उनमें यमुनानगर से राजेश्वरी नेक, अम्बाला से ओमवती, रोहतक से आशा रानी व कैमिस्ट प्रतिनिधि मोहित शामिल हैं। इस मौके पर मैन एण्ड काइंड कम्पनी के पदाधिकारियों ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री का पुष्पगुच्छ व शॉल भेंटकर स्वागत भी किया गया। इस अवसर पर मैन एण्ड काइंड कम्पनी से अनिल खंडूरी, संजीव कटोज, नरेश शर्मा, राजेश कुमार, सुशील बाना, विनोद, सत्यपाल, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, अजय पराशर, बलकेश वत्स, खन्ना जी के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

विज के निशाने पर आए पंजाब के सीएम चन्नी
आज पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो सीटों पर चुनावी मैदान में उतारने पर कटाक्ष करते हुए विज ने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब में चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया हैं परंतु कांग्रेस को उनके जीतने का विश्वास नहीं है, इसलिए चन्नी को दो सीटों पर चुनावी मैदान में उतारा गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static