हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, डॉक्टरों के निरीक्षण में लगाया गया टीका

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 01:17 PM (IST)

अंबाला(अमन): कोरोना के खिलाफ जंग में भारत में भी वैक्सीन बनाने की तैयारी बहुत जोर शोर से चल रही है। हरियाणा में तीसरे चरण का ट्रायल कल यानि 20 नवंबर को शुरु हो रहा है। प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खुद पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल करवाया। ट्रायल में शामिल होने के लिए अनिल विज ने पेशकश की है, उन्हें सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में आज सुबह 11 बजे कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। इस दौरान रोहतक पीजीआई डॉक्टरों की टीम मौजूद रही।  
PunjabKesari
हरियाणा में त्योहारी सीजन के बाद करोना एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है। प्रदेश में करोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी हुई है। लेकिन इन सबके बीच एक राहत की खबर यह है की पीजीआईएमएस रोहतक को तीसरे फेज के ट्रायल की मंजूरी मिल गई है। देश के 3 बड़े संस्थान जिसमें गोवा, हैदराबाद और रोहतक शामिल है, करीब 1000 वालंटियर पर इसका ट्रायल करेंगे। लेकिन पहले सत्र के दौरान 200 वालंटियर पर इसका ट्रायल किया जाएगा जो आज से शुरू हो रहा है। 

PunjabKesari
अगर कोई वैक्सीनेशन के लिए वालिंटियर करना चाहता है तो उसके लिए रोहतक पीजीआई द्वारा जारी हेल्पलाइन नम्बर 9416447071 पर संपर्क कर सकते हैं या snoh.covid19@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static