अंबाला की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट में कोरोना का कहर, लॉक करने पर मजबूर हुआ प्रशासन

7/10/2020 4:51:24 PM

अंबाला(अमन): देश अनलॉक के दूसरे चरण में है ,लेकिन हरियाणा के अंबाला में अनलॉक के दौरान आज एशिया की कपड़ा मार्किट को लॉक कर दिया गया है। देशभर से आने वाली खरीदारों और व्यवपारियों से खचाखच भरी रहने वाली मार्किट की दुकानों के शटरों पर आज ताले लटके हैं। इस सब के पीछे का कारण अंबाला में बढ़ रहे कोरोना के मामले हैं। दरअसल कल अंबाला में रिकॉर्ड 34 मामले पॉजिटिव आये थे जिनमे से 20 के लगभग एशिया की इस सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट से संबंधित थे। ऐसे में प्रशासन ने यहाँ सेनेटाइजेशन के लिए मार्किट को दो दिन के लिए बंद करवाने का ऐलान किया है।

अंबाला में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब अंबाला स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का सबब ये बना हुआ है कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने लोग भी काफी संख्या में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। बीते रोज अंबाला में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ 34 मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के हाथ पाँव फूल गए हैं। ऐसा  हम इसलिए कह रहे हैं क्यूंकि कल मिले 34 मामलों में से 20 के लगभग अंबाला में स्थित एशिया की सबसे बड़ी कपडा मार्किट के हैं।

ऐसे में यहां लगने वाली भीड़ प्रशासन के लिए परेशानी का कारण बन गई है। एहतियातन अंबाला प्रशासन ने दो  दिन के लिए कपड़ा मार्किट बंद करने का फैसला लिया है। जिसके बाद  अंबाला की कपड़ा मार्किट में सुबह से ही पुलिस ने दल बल के साथ गश्त भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मार्किट को सेनेटाइज करने के लिए ये कदम उठाये गए हैं। 


Isha

Related News