दिल्ली हिंसा: फूटा किसानों का गुस्सा, डेढ़ माह से बैठे आंदोलनकारियों को दिया उठने का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 05:04 PM (IST)

रेवाड़ी(मेहेन्द्र): बीते दिन किसान आंदोलन के नाम पर देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद आज रेवाड़ी में भी किसानों का गुस्सा फूट पड़ा जब और डूंगरवास सहित करीब 20 गांव के ग्रामीणों ने पंचायत कर दिल्ली जयपुर संख्या 48 स्थित मसानी बैराज पर पिछले करीब डेढ़ माह से बैठे आंदोलनकारियों को वहां पहुंच 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है कि या तो वे हाईवे खाली कर दें अन्यथा ग्रामीण चुप नहीं बैठेंगे।

PunjabKesari
20 गांव के ये ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित मसानी बैराज पहुंचे और जोरदार विरोध प्रदर्शन भी किया। हाईवे पर भारी संख्या में ग्रामीणों को आता देख पुलिस प्रशासन भी वहां पहुंच गया और आंदोलनकारियों व ग्रामीणों के बीच बातचीत के दौरान तनाव की स्थिति पैदा होती देख पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को एक तरफ बुलाकर उनकी बात सुनी और आंदोलनकारियों से भी हाईवे खाली करने को कहा।

इन ग्रामीणों का कहना है कि पिछले डेढ़ माह से मसानी बैराज पर किसान आंदोलन के नाम पर चल रहे इस धरना प्रदर्शन के कारण बिजली, पानी और आवाजाही सहित उनकी तमाम व्यवस्था चरमरा गई है। वही उनके खेतों में खड़ी फसल की हालत भी खराब हो चली है। ऊपर से किसान आंदोलन के नाम पर बीते दिन देश की राजधानी में जो घिनौना कृत्य इन आंदोलनकारियों ने किया, वह बेहद ही शर्मनाक है। इसी के चलते ग्रामीणों में भारी रोष है।

PunjabKesari

पुलिस से मिले आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हो गए और उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे में हाईवे खाली नहीं हुआ तो वह आगे की रणनीति तय करेंगे वहीं इसे लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत कर ली है और उन्हें समझा दिया है कि अगर वे यहां से निकलना चाहते हैं तो पुलिस उन्हें NH-71 के रास्ते आगे भेजने को तैयार है। अब देखना होगा कि ग्रामीणों की तरफ से दिए गए अल्टीमेटम के बाद आखिर क्या कुछ परिणाम सामने आते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static