संसद का घेराव करने के बयान पर टिकैत को संयुक्त किसान मोर्चा की चेतावनी, 'सोच समझकर बोले'

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 04:16 PM (IST)

सोनीपत: बिखर रहे किसान आंदोलन को संभालने वाले भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के एक बयान को लेकर किसान नेताओं के साथ उनका मतभेद बढ़ता ही जा रहा है। पहले टिकैत ने किसानों को फसल जलाने की अपील की थी, जिस पर कई किसानों ने अपनी फसले नष्ट कर दी थी वहीं अब उनके संसद का घेराव करने के बयान पर भी तकरार शुरू हो गई है। इस बयान को लेकर किसान नेताओं ने राकेश टिकैत kaसोच समझकर बयान देने की नसीहत दी है। किसान नेताओं का मानना है कि राकेश टिकैत के हर बयान पर पूरी दुनिया की नजर रहती है  इसलिए उनको ऐसे बयान देने से बचना चाहिए और उन्होंने इसे उनका निजी बयान बताया।



बता दें कि ट्रैक्टर परेड के  टूटते आंदोलन में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आंसुओं ने दोबारा जान डाली थी। टिकैत को उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि हरियाणा, राजस्थान समेत अन्य सभी प्रदेशों में सबसे ज्यादा तवज्जो मिल रही है। लेकिन उनके बयान संयुक्त किसान मोर्चा को परेशान कर रहे हैं और उनके बयानों को लेकर तकरार बढ़ती जा रही है।  फसल नष्ट करने वाले बयान के बाद अब राकेश टिकैत ने 40 लाख ट्रैक्टर लेकर संसद का घेराव करने का बयान दिया है  जिस पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।


मोर्चे के नेताओं ने राकेश टिकैत को इस तरह के बयान नहीं देने की नसीहत तक दी है। उनका मानना है कि इतने बड़े किसान नेता कोई बयान देते हैं तो उस पर अमल भी होना चाहिए। इस तरह से केवल बयान देने से गलत संदेश जाता है और उनके बयान को इस समय काफी अहम माना जाता है। किसान नेताओं ने यह भी साफ कर दिया कि यह उनका निजी बयान है। उन्होंने कहा कि इस तरह से कोई भी नेता बयान देता है तो वह उसका निजी बयान होगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा का बयान उसे ही माना जाएगा जो बैठक के बाद जारी किया जाएगा।



(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static