पोलैंड चैंपियनशिप: हरियाणा के खिलाड़ी लाए 4 गोल्ड और 1 ब्रोंज मेडल, भारत से 24 बच्चों ने लिया था भाग

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 11:18 AM (IST)

रोहतक(दीपक): पोलैंड में चल रही यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में हरियाणा के बच्चो ने एक बार फिर से नाम रोशन किया है। तीरंदाजी में तीरों का वार चलाते हुए भारत ने रिकॉर्ड बनाया है। गांववासियो  में खिलाड़ियों के आने के बाद से  ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। भव्य रूप से खिलाड़ियों का स्वागत उनके गांव लाढ़ौत में किया गया। खिलाड़ियों के कोच दीपक मालिक ने बताया की 9 से 15 अगस्त को पोलैंड में आर्चरी चैंपियनशिप हुई थी जिसमे भारत के 24 बच्चों ने भाग लिया था।  कोच ने  बच्चों को बधाई देते हुए बताया कि अगला लक्ष्य ओलंपिक में क्वालीफाई होना रहेगा।

 यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में रोहतक के तीन बच्चे 4 गोल्ड और एक ब्रोंज मेडल लाए है ।हरियाणा प्रदेश के रोहतक जिले के 3 बच्चे 5 मेडल हासिल करके आए ।आपको बता दे की  पोलैंड में यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप चल रही थी जिसमे हरियाणा के बच्चो ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर परिवार और देश का नाम रोशन किया है।  बच्चों का उनके गांव लाढोत पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।  नवयुग आर्चरी अकैडमी के कोच दीपक मलिक ने  बच्चों को बधाई देते हुए बताया की अब आगे की रणनीति और स्ट्रांग और तेज़ की जाएगी। इतना ही नहीं अब आगे का टारगेट सीनियर वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप जो 2023 में होने वाली है। बड़ी बात ये है की इसमें ओलिंपिक का कोटा भी खिलाड़ियों को मिलता है। उन्होंने बताया की ये बड़ी गर्व की बात है की इंडिया ने रिकॉर्ड बनाया है एक ही चैंपियनशिप में 15 मैडल लाने का जिसमे से 8 गोल्ड, 2 सिल्वर और 5 ब्रोंज मेडल शामिल है। 

 वहीं मेडल लाए अंडर-18 के खिलाड़ियों के चेहरे पर उत्साह देखने को मिला। देश के लिए गोल्ड मेडल लाए विक्की रुहिल ने बताया की उनको बड़ी ख़ुशी है की वो देश के लिए आर्चरी में मेडल लाए है। आगे उनका भी फोकस ओलंपिक्स के लिए क्वालीफाई होना रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static