हरियाणा STF के तीन पुलिसवाले दिल्ली में बने ''किडनैपर'', लूटे 19 लाख

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्ली(ब्यूरो): हरियाणा में रक्षा करने वाले पुलिसकर्मी ही लुटेरे बन गए। हरियाणा पुलिस के बहादुरगढ़ स्पेशल टास्क फोर्स के तीन पुलिसकर्मियों को बिजनेसमैन को किडनैप कर लूटने के आरोप में निलंबित किया गया है। पुलिसकर्मियों ने दिल्ली के एक बिजनेसमैन को किडनैप कर उससे 19 लाख रुपये लूट लिए। आरोपी पुलिसकर्मियों असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर संदीप, लोकेश और कांस्टेबल प्रमोद को प्रारंभिक पूछताछ के बाद निलंबित कर दिया गया है। ये घटना 31 अक्टूबर की है जब हरियाणा एसटीएप के तीन पुलिसकर्मियों ने दिल्ली के एक बिजनेसमैन को बंदूक की नोंक पर किडनैप कर लिया था। 

बिजनेसमैन को दिल्ली के रंजीत नगर से किडनैप किया जहां वो पेमेंट लेने गया था। पुलिसवालों ने उससे रकम की रसीद की मांग की और जब उसने रसीद होने से इनकार कर दिया तो उन्होंने थाने ले जाने के बहाने उसका अपहरण कर लिया। ये भी पढ़ें: बिना बुलाए शादी में खाया खाना और फिर 12 लाख कैश ले गए 'बदमाश बच्चे' पुलिसवालों ने तब बिजनेसमैन के पास मौजूद 9.50 लाख रुपये लूट लिए और उसे रिहा करने के बदले और रुपयों की मांग की। बिजनेसमैन से 19 लाख रुपये लूटने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे रोहिणी में छोड़ दिया। 

दिल्ली पुलिस के शिकायत दर्ज करने से इनकार के बाद बिजनेसमैन ने दिल्ली कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। भोंडसी एसटीएफ के डीआईजी बी सतीश बालन ने बताया कि पुलिस को तीनों के खिलाफ जानकारी मिली थी और जांच में तीनों अपहरण और फिरौती के दोषी पाए गए। दोनों के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज भी मिले जिसमें वो बिजनेसमैन को बंदूक की नोंक पर ले जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static