Paris Olympics 2024: हरियाणा की पिस्टल क्वीन मनु आज लगाएंगी मेडल की महाहैट्र‍िक पर न‍िशाना, Gold की उम्मीद

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2024 - 01:13 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा की पिस्टल क्वीन मनु भाकर का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। ओलिंपिक इतिहास में भारत के लिए अब तक जो कोई नहीं कर सका, वह आज निशानेबाज मनु भाकर कर सकती हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल (सिंगल) और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड में ब्रांज जीतने के बाद तीसरे मेडल की तैयारी में है। अगर मनु पदक जीत जाती हैं तो वह एक ही ओलिंपिक में तीन पदक जीतने वाली पहली भारतीय भी बन जाएंगी।

PunjabKesari

बता दें कि मनु भाकर ने बीते दिन शुक्रवार को 25 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल नें जगह बनाई है। उन्होंने क्वालिफिकेशन इवेंट में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। मनु भाकर ने 590 पॉइंट्स हासिल किए हैं। उन्होंने प्रिसिजन में 294 और रैपिड में 296 अंक स्कोर किए। हंगरी की मेजर वरानिका 592 अंक के साथ टॉप पोजिशन पर रहीं। मनु भाकर अब 25 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंच गईं हैं। इस क्वालीफिकेशन राउंड में मनु भाकर दूसरे नंबर रहीं। उन्होंंने 10 स्कोरिंग वाले 24 निशाने लगाए। वहीं मनु के साथ इस शूटिंग में प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहीं ईशा सिंह 18 वें स्थान पर रहीं। वह अंतिम 8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं। 

झज्जर की रहने वाली हैं मनु भाकर

बता दें कि मनु भाकर हरियाणा के झज्जर जिले की रहने वाली हैं। फिलहाल वर्तमान में उनका परिवार फरीदाबाद में रहता है। 2021 के टोक्यो ओलंपिक में मनु की पिस्टल खराब हो गई। 20 मिनट तक वे निशाना नहीं लगा पाईं। पिस्टल ठीक हुई, तब भी मनु सिर्फ 14 शॉट लगा पाईं और फाइनल की रेस से बाहर हो गई थीं। मनु निराश थीं लेकिन उन्होंने वापसी की और पेरिस ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static