टोक्यो ओलंपिक: क्वार्टर फाइनल में हारी हरियाणा की पूजा बोहरा, मेडल की उम्मीद टूटी

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 04:12 PM (IST)

डेस्क: टोक्यो ओलंपिक में हरियाणा की बॉक्सर पूजा बोहरा क्वार्टर फाइनल में हार गई। पूजा को चीन की ली क्वान ने 5-0 से हराया। तीनों राउंड में ली क्वान को सभी पांच जजों ने 10-10 पॉइंट दिए, जबकि पूजा को पहले दो राउंड में सभी जजों से 9-9 पॉइंट मिले। तीसरे राउंड में 4 जजों ने पूजा को 9-9 और एक जज ने 8 अंक दिए। इस तरह नंबर-1 सीड ली ने यह बाउट 5-0 से अपने नाम कर ली। 

PunjabKesari, haryana

इससे पहले उन्होंने अल्जीरिया की मुक्केबाज को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से हराकर  क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस जीत के बाद उनसे पदक की काफी उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन शनिवार को यह उम्मीद खत्म हो गई। वह क्वार्टर फाइनल में चीन की ली क्वान से हार गई। जिसके बाद उनका टोक्या ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है। 

PunjabKesari, haryana

राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल किए हैं प्राप्त 
अगर पूजा बोहरा के कैरियर की बात करें तो उन्होंने अब तक राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दर्जनों मेडल प्राप्त किए हैं। वर्ष 2012 में मंगोलिया में हुए छठे एशियन महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 2015 में चाइना में हुई 7वीं एशियन वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल, 2016 में सरबिया में हुई पांचवी राष्ट्रीय मुक्केबाजी खेलों में ब्रांज मेडल, ऑस्ट्रेलिया में हुए अराफूरा गेम्स में 2011 में सिल्वर मेडल, चाइना ओपन बॉक्सिंग में वर्ष 2011 में ब्रांज मेडल, वर्ष 2014 में कोरिया में हुए 17वें एशियन गेम्स में ब्रांज मेडल, वर्ष 2019 में एशियन वूमेन एमच्योर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, इसी वर्ष 2021 में दुबई में हुई एशियन वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। हरियाणा सरकार पूजा बोहरा को भीम अवॉर्ड से सम्मानित भी कर चुकी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static