हरियाणा: आज कोरोना काल के बाद खुले पहली से नौंवी कक्षा तक के स्कूल, बच्चों में दिखा उत्साह

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 12:21 PM (IST)

डेस्क : हरियाणा में कोरोना काल के बाद आज से पहली से नौंवी कक्षा तक के स्कूल खुले है। इससे पहले कक्षा 10वीं से 12वीं के लिए 1 फरवरी से स्कूल चल रहे है। स्कूल प्रबंधन के द्वारा स्कूल में बच्चों की इंट्री के समय पूरी सतर्कता बरती जा रही है। बच्चों का तापमान चेक करने के बाद ही स्कूल में एंट्री दी जा रही है। बच्चे मास्क लगाकर स्कूल पहुंच रहे हैं। 

PunjabKesari

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : जिले में आज से पहली से नौंवी कक्षा के स्कूल भी खुल गए है। जो बच्चे बिना मास्क लगाए आ रहे है तथा उन्हें मास्क स्कूल प्रबंधन उपलब्ध करवा रहा है। फतेहाबाद के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल व स्कूल स्टाफ का कहना है कि कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण रुप से पालन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग को भी मेंटेन रखा जा रहा है। बच्चों का कहना कि आज से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हुई है। स्कूल आने पर बच्चों ने खुशी जाहिर की है।

PunjabKesari

अंबाला (अमन कपूर) : अंबाला के प्रेम नगर स्थित सरकारी स्कूल में पहले दिन बच्चों की 60 फीसदी उपस्थिति देखने को मिली। स्कूल के गेट पर बच्चों का तापमान, अभिभावकों द्वारा दिया गया। अनुमति पत्र चेक किया जा रहा है। बताजा रहा है कि 1 महीने बाद बच्चों की वार्षिक परीक्षाएं होनी है। तो ऐसे में बच्चों के साथ-साथ अध्यापकों के लिए भी कठिन मेहनत का दौर रहेगा। 

PunjabKesari

सिरसा (सतनाम) : 40 दिन के अंतराल के बाद गुरूवार से पुनः स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुल गए हैं। इससे पूर्व 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं चल रही थी। आज से पहली से नौवीं कक्षा के लिए भी स्कूल खोल दिए गए हैं। हालांकि स्कूल आने वाले विद्यार्थियों को माता-पिता से लिखित अनुमति लेकर आनी होगी। स्कूलों में फिलहाल उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं है। ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी। स्कूलों में प्रवेश के समय बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। जिनका तापमान बढ़ा हुआ मिलता है उन बच्चों को वापिस भेजा जा रहा है। कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित की जा रही है। 

PunjabKesari

रेवाड़ी (महेंद्र) : आज से पहली से 9वीं कक्षा तक के सभी स्कूल खुल गए हैं। इससे पहले एक फरवरी से 10वीं, 11वीं और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे। सरकार ने स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक रखा है। विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए माता-पिता की लिखित सहमति लेकर आनी होगी। हालांकि पहला दिन होने के कारण विद्यार्थियों की संख्या कम हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static